हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब के वीडियो पर बवाल, महिला के सिर पर थूकने की होगी जांच, NCW ने UP पुलिस को लिखा पत्र

राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब के उस वीडियो की जांच करने के लिए पुलिस से कहा है, जिसमें वह एक महिला के सिर पर थूकते और यह कहते नजर आ रहे हैं कि अगर पानी न हो तो बाल काटने के दौरान थूक का इस्‍तेमाल किया जा सकता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो का Screen grab
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो का Screen grab   |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली : हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब अपने एक वीडियो को लेकर विवादों में हैं। वीडियो में उन्‍हें एक महिला के स‍िर पर थूकते देखा जा रहा है, जिसके बाद उनके खिलाफ लोगों का गुस्‍सा भड़क गया है। वीडियो में वह महिला के सिर पर थूकते और यह कहते सुने जा रहे हैं कि बाल काटने के दौरान जब पानी की कमी हो थूक का इस्‍तेमाल कीजिये। इस मामले में अब राष्‍ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने संज्ञान लिया है और उत्‍तर प्रदेश पुलिस से इसकी जांच करने को कहा है।

यह वीडियो उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में आयोजित एक वर्कशॉप का बताया जा रहा है, जिसमें जावेद महिला के बाल पर थूकते और यह कहते सुने जा रहे हैं कि 'जब पानी की कमी हो तो थूक का इस्तेमाल कीजिये।' उनके ऐसा कहते ही वहां मौजूद लोग इस पर हंस पड़ते हैं। हालांकि बाद में मामले ने तूल पकड़ा और इसे लेकर उनकी आलोचना हुई तो उन्‍होंने इस पर माफी मांग ली और एक वीडियो संदेश में कहा, 'मेरे द्वारा बोले गए कुछ शब्दों ने लोगों को आहत किया है। मैं एक बात कहना चाहता हूं कि ये पेशेवर कार्यशालाएं हैं और लंबे कार्यक्रम हैं और जब वे लंबे होते हैं, तो हमें उन्हें हास-परिहास वाला बनाना पड़ता है। मैं क्या कह सकता हूं? अगर आपको सच में ठेस पहुंची है तो मैं दिल से माफी मांगता हूं। मुझे माफ कर दें।'

महिला का दावा, 'थूक लगाकर जावेद हबीब ने काटे बाल', वीडियो वायरल होने पर मचा बवाल

महिला आयोग ने यूपी पुलिस को लिखा पत्र

वहीं, इस संबंध में महिला आयोग ने यूपी पुलिस को लिखे पत्र में कहा है, 'आयोग ने इस घटना पर बहुत गंभीरता से संज्ञान लिया है। वह इसकी न सिर्फ कड़ी निंदा करता है, बल्कि इसमें आपका तत्काल दखल चाहता है, ताकि कानून के अनुसार इस वायरल वीडियो की सत्यता की जांच की जा सके।' महिला आयोग के मुताबिक, यह घटना केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी गाइडलाइंस का भी उल्‍लंघन है, जिसमें सार्वजनिक स्‍थानों पर थूकने को दंडनीय अपराध घोषित किया गया है। खास तौर पर कोविड महामारी के बीच इस तरह की घटना और भी गंभीर है। आयोग ने इस मसले पर जावेद हबीब को एक नोटिस भेजने की बात भी कही है।

यहां गौर हो कि प्रसिद्ध हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब पूरे देश के 115 शहरों में 850 से अधिक सैलून और लगभग 65 हेयर अकादमियों का संचालन करते हैं और वह लोगों के बीच खूब लोकप्रिय हैं, लेकिन मुजफ्फरनगर की घटना के बाद वह सोशल मीडिया पर कई लोगो के निशाने पर आ गए हैं।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर