Maharashtra: सुप्रिया सुले ने कहा- एकनाथ शिंदे के पास बहुमत संख्या नहीं, मुझे CM उद्धव ठाकरे पर बहुत गर्व है

Maharashtra crisis: महाराष्ट्र में मचे सियासी संकट पर NCP नेता सुप्रिया सुले ने कहा है कि एकनाथ शिंदे के पास 144 की बहुमत संख्या नहीं है।

Supriya Sule
सुप्रिया सुले 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की नेता सुप्रिया सुले ने महाराष्ट्र की राजनीतिक स्थिति पर कहा है कि एकनाथ शिंदे के पास 144 की बहुमत संख्या नहीं है। मैंने जो सुना है, उनके पास केवल 50 हैं, इसलिए यह नहीं कहा जा सकता है कि उनके पास बहुमत है। उन्होंने कहा कि एनसीपी (एकनाथ शिंदे गुट से) के खिलाफ बोलने वाले कभी एनसीपी में थे। दीपक भाऊ एनसीपी में थे, उदय सामंत पार्टी की यूथ विंग में थे। मुझे दुख इस बात का है कि जब उन्होंने एनसीपी छोड़ा तो हमने उन्हें अपशब्द नहीं कहा, लेकिन अब वे हमें निशाना बना रहे हैं।

शिवसेना नेता संजय राउत को ईडी के समन पर सुप्रिया सुले ने कहा कि जो भी सरकार के खिलाफ बोल रहा है उसे ईडी का नोटिस मिल रहा है। ऐसी चीजें देश और संविधान के लिए अच्छी नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि इस परिवार (ठाकरे) से मेरी भावनाएं जुड़ी हैं। सरकारें आएंगी और जाएंगी, लेकिन ये रिश्ते लंबे समय तक चलेंगे। मुझे सीएम उद्धव ठाकरे पर बहुत गर्व है। आज बालासाहेब की गैरमौजूदगी में उन्होंने (उद्धव) अपने विधायकों से एक संवेदनशील अपील की है...मैं कोई ज्योतिषी नहीं हूं, लेकिन मुझे लगता है कि अगर परिवार से कोई चला गया है, तो पूरे परिवार को उन्हें वापस लाने की कोशिश करनी चाहिए।

उद्धव ठाकरे की बागी विधायकों से भावुक अपील- मुझे अभी भी आपकी चिंता, साथ बैठकर रास्ता निकालेंगे

उद्धव ठाकरे ने बागी विधायकों को लिखा है कि-

मेरे प्रिय शिवसेना के भाइयों और बहनों 
जय महाराष्ट्र
पिछले कुछ दिनों से आप गुवाहाटी में फंसे हुए हैं। हर दिन आपके बारे में नई जानकारी में मिल रही है, आपमें से कुछ लोग मेरे संपर्क में भी हैं। आप अब भी शिवसेना में हैं। आप लोगों के परिवारवालों ने भी मुझसे संपर्क किया है और बात की है। मैं शिवसेना परिवार के प्रमुख के तौर पर आपकी भावनाओं की कद्र करता हूं  और मैं अपने दिल से आपसे ये बात कह रहा हूं कि कन्फ्यूजन से बाहर आएं, इससे बाहर आने का कुछ ना कुछ रास्ता जरूर होगा। आप किसी साजिश का शिकार ना बनें, जो सम्मान आपको शिवसेना में मिला है, वो कहीं नहीं मिलेगा। शिवसेना पार्टी के प्रमुख और परिवार के मुखिया होने के कारण मैं आप लोगों के लिए चिंतित हूं।

उद्धव बालासाहव ठाकरे 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर