NCP अकेले लड़ेगी बिहार विधानसभा चुनाव, आरजेडी-कांग्रेस से उपेक्षा

देश
भाषा
Updated Oct 13, 2020 | 22:50 IST

NCP in Bihar Elections:राजद-कांग्रेस गठबंधन ने राकांपा को कोई सीट आवंटित नहीं की इससे उपेक्षित राकांपा बिहार विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी।

NCP
राजद-कांग्रेस गठबंधन ने NCP को कोई सीट आवंटित नहीं की है  

मुंबई: राकांपा के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) अकेले लड़ेगी। राजद-कांग्रेस गठबंधन ने राकांपा को कोई सीट आवंटित नहीं की है और गठबंधन में शामिल होकर चुनाव लड़ना चाहती थी। पटेल ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) बिहार में राजद-कांग्रेस के महागठबंधन के साथ चुनाव लड़ने के लिए तैयार थी लेकिन विपक्षी गठबंधन से उसे एक भी सीट नहीं मिली।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में पार्टी की सहयोगी शिवसेना के साथ मिलकर अक्टूबर-नवंबर का चुनाव लड़ना संभव नहीं है क्योंकि बिहार में उसके कार्यकर्ता स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने के पक्ष में हैं।महाराष्ट्र में शिवसेना के अलावा कांग्रेस भी शरद पवार नीत राकांपा की सहयोगी है।

उन्होंने कहा कि हम पहले भी उनके (RJD-Congress) साथ थे, फिर भी, राजद और कांग्रेस ने बातचीत के बावजूद इस बार हमें एक भी सीट नहीं दी। पटेल ने कहा, 'इसलिए राकांपा स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेगी।' राकांपा नेता ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस नेता अहमद पटेल, शक्तिसिंह गोहिल और राजद नेता तेजस्वी यादव के साथ गठबंधन के मुद्दे पर चर्चा की थी। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राकांपा ने 243 सीटों में से केवल पांच सीटों की मांग की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर