NEET-PG counseling 2021: AIIMS के डॉक्‍टर्स ने वापस ली हड़ताल, FORDA अध्‍यक्ष बोले- जारी रहेगा आंदोलन

NEET-PG counseling 2021 में देरी के विरोध में हड़ताल का ऐलान करने वाले दिल्‍ली एम्‍स के रेजीडेंट डॉक्‍टर्स ने जहां केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से इस संबंध में आश्‍वासन मिलने के बाद हड़ताल वापस लेने का फैसला किया है, वहीं FORDA अध्‍यक्ष ने कहा कि हड़ताल जारी रहेगी।

FORDA अध्‍यक्ष डॉ. मनीष
FORDA अध्‍यक्ष डॉ. मनीष  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्‍ली : NEET-PG counseling 2021 में देरी को लेकर देशभर में कई अस्‍पतालों के रेजीडेंट्स डॉक्‍टर्स हड़ताल पर हैं। यह सबकुछ ऐसे समय में हो रहा है, जबक‍ि देश में कोविड-19 की तीसरी लहर की आशंका लोगों को डरा रही है। डॉक्‍टर्स की हड़ताल की वजह से मरीजों को समुचित इलाज नहीं मिल पा रहा है, जिसने एक अलग ही चिंता पैदा की है। इस बीच FORDA अध्‍यक्ष डॉ. मनीष ने बताया कि डॉक्‍टर्स की हड़ताल जारी रहेगी।

फेडरेशन डॉक्‍टर्स एसोसिएशन (FORDA) के अध्‍यक्ष डॉ. मनीष का यह बयान मंगलवार को इस मसले पर सभी रेजीडेंट डॉक्‍टर्स एसोसिएशन (RDAs) की देर रात करीब 8 बजे हुई बैठक के बाद आया, जिसमें उन्‍होंने कहा, 'अभी तक की जानकारी के मुताबिक नीट 2021 काउंसलिंग में देरी के खिलाफ हड़ताल जारी रहेगी।' उनका यह बयान केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के आश्‍वासन के बाद एम्‍स दिल्‍ली के RDA द्वारा हड़ताल वापस लिए जाने की घोषणा के बाद आया है।

धरना दे रहे रेजिडेंट डॉक्टर्स से पुलिस का दुर्व्यवहार, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने जताया खेद, कहा- जनहित में हड़ताल वापस ले लें

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के साथ बैठक

NEET-PG counseling 2021 में देरी को लेकर एम्‍स दिल्‍ली के रेजीडेंट डॉक्‍टर्स ने भी हड़ताल में शामिल होने का ऐलान किया था। उन्‍होंने 29 दिसंबर (बुधवार) को हड़ताल में शामिल होने की घोषणा की थी। लेकिन इस मसले पर केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मांडविया के साथ बैठक और उनसे मिले इस आश्‍वासन के बाद एम्‍स दिल्ली के RDA ने हड़ाल का अपना फैसला वापस ले लिया कि नीट पीजी 2021 की काउंसलिंग जल्‍द से जल्‍द कराई जाएगी।

सीएम केजरीवाल का पीएम मोदी को पत्र- डॉक्टरों ने जान की बाजी लगाकर सेवा की, इनकी मांगें जल्द मानें

FORDA और फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) का एक प्रतिनिधिमंडल इस मसले पर मंगलवार दोपहर में स्वास्‍थ्‍य मंत्री से मिला था। इस बैठक के बाद स्‍वास्‍थ्‍य‍ मंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि चूंकि यह मसला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है, इसलिए सरकार इस पर फ‍िहाल कोई निर्णय नहीं ले पा रही है। इस मामले की अगली सुनवाई कोर्ट में 6 जनवरी को है, जिसके बाद नीट-पीजी काउंसलिंग जल्‍द शुरू किए जाने की संभावना है।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर