काशी में हुए बदलाव की नेपाल के पीएम की पत्नी आरजू राणा देउबा ने की तारीफ, भव्य स्वागत से हुईं गदगद

देश
रामानुज सिंह
Updated Apr 03, 2022 | 16:41 IST

नेपाल के पीएम शेर बहादुर देउबा अपनी पत्नी आरजू राणा देउबा के साथ वाराणसी पहुंचे। उनकी पत्नी ने कहा कि संकरी गलियां थीं अब सबकुछ शानदार लग रहा है।

Nepal's PM's wife Arju Rana Deuba praised the changes in Kashi
नेपाल के पीएम की पत्नी आरजू राणा देउबा  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • नेपाल के पीएम की पत्नी ने कहा कि मैं 5 साल बाद यहां आई, बहुत कुछ बदला हुआ नजर आ रहा है।
  • उन्होंने कहा कि जब मैं पहले आया थी तब संकरी गलियां थीं और हम काशी विश्वनाथ मंदिर तक पहुंचने के लिए लंबा रास्ता तय करते थे।
  • उन्होंने कहा कि अब यह बहुत अच्छी तरह से बनाया गया है, सब कुछ शानदार लग रहा है।

नेपाल के पीएम शेर बहादुर देउबा की पत्नी आरजू राणा देउबा ने उत्तर प्रदेश के वाराणसी में कहा कि मैं पहली बार 1990 में भारत आई थी, फिर 2017 में और अब 5 साल बाद आई हूं। मैंने बहुत बदलाव देखा है, मुझे ऐसा लगता है जैसे मैं खुद किसी दूसरे शहर में हूं, खासकर काशी विश्वनाथ इलाके में। 
उन्होंने कहा कि जब मैं पहले आया थी तब संकरी गलियां थीं और हम मंदिर (काशी विश्वनाथ) तक पहुंचने के लिए एक लंबा रास्ता तय करते थे, अब यह बहुत अच्छी तरह से बनाया गया है; सब कुछ शानदार लग रहा है, वहां से पूरी गंगा दिखाई दे रही थी, सब कुछ साफ है।

उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक रूप से भारत और नेपाल एक हैं। नेपाल में काशी को एक ऐसी जगह के रूप में देखा जाता है जहां आप अपनी आखिरी सांस लेंगे तो आप स्वर्ग पहुंच जाएंगे। मेरे पति गर्मजोशी से स्वागत से बहुत प्रभावित हुए, हम भी बहुत प्रभावित हुए।

मेरे पति गर्मजोशी से भरे स्वागत से बहुत प्रभावित हुए। इतना बड़ा आयोजन करने के लिए मैं पीएम और सीएम को धन्यवाद देना चाहता हूं। भारत और नेपाल के बीच यह घनिष्ठ संबंध शाश्वत रहा है और हमेशा रहेगा।

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा और उनकी पत्नी आरजू राणा देउबा काशी विश्वनाथ और काल भैरव मंदिरों के दर्शन के बाद उत्तर प्रदेश के वाराणसी से रवाना हुए। उन्हें विदा करने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर