Farms Laws: नए कृषि कानून किसानों के लिए नोटबंदी की तरह, मोदी सरकार पर राहुल गांधी ने साधा निशाना

देश
ललित राय
Updated Jan 23, 2021 | 20:42 IST

तमिलनाडु के त्रिपुर में कांग्रेस सांसद रोड शो किया और कहा कि नए कृषि कानून किसानों के लिए नोटबंदी की तरह है। यह सरकार किसानों और आम लोगों से संवाद की जगह कुछ खास लोगों से बंद कमरे में चर्चा करती है।

Farms Laws:नए कृषि कानून किसानों के लिए नोटबंदी की तरह, मोदी सरकार पर राहुल गांधी ने साधा निशाना
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कृषि कानूनों के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा 
मुख्य बातें
  • नए कृषि कानूनों पर राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर साधा निशाना
  • नए कृषि कानून किसानों के लिए नोटबंदी की तरह है
  • तमिलनाडु में राहुल गांधी कर रहे हैं रोड शो

नई दिल्ली। किसान संगठनों ने अपने आंदोलन को राजनीतिक मंच नहीं बनने दिया है। लेकिन कृषि कानूनों के मुद्दे पर राजनीतिक दल मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कुछ दिनों पहले खेती का खून नाम से बुकलेट जारी किया था और बताया था कि किस तरह से मोदी सरकार कुछ खास लोगों यूं कहें तो चार पांच लोगों के हितों के बारे में सोचती है। शनिवार को तमिलनाडु में राहुल गांधी ने रोड शो किया और एक बार फिर मोदी सरकार पर जबरदस्त तरीके से हमला किया।

कृषि कानून किसानों के लिए नोटबंदी की तरह
कृषि कानून किसानों के लिए नोटबंदी की तरह हैं। मुझे यह देखकर बहुत गर्व है कि वे दिल्ली से बाहर बैठे हैं और नरेंद्र मोदी को उन्हें लागू करने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। वह गरीबों की शक्ति को नहीं समझता है और हमारा काम उसे गरीबों, श्रमिकों और किसानों की शक्ति को समझना है।

क्या पीएम को इस तरह चर्चा करते देखा है
मैं आपसे बात कर रहा हूं, आपसे सवाल कर रहा हूं। क्या आपने कभी पीएम को ऐसा करते देखा है? वह 5 लोगों के साथ एक कमरे में बैठेंगे, देश के सबसे बड़े कारोबारी लोग और उनके साथ चर्चा करेंगे। वह कभी भी किसानों, श्रमिकों, छोटे कारोबारियों के साथ चर्चा नहीं करेंगे कि वे क्या सोचते हैं।इस देश के श्रमिकों और गरीब लोगों पर एक व्यवस्थित और संगठित हमला हो रहा है। ऐसा मत सोचो कि ये नीतिगत गलतियाँ हैं। ये ऐसी चीजें हैं जो भारतीय श्रमिकों और भारतीय लघु और मध्यम व्यवसायों की रीढ़ तोड़ने के उद्देश्य से की जाती हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर