चांदनी चौक में जिस जगह तोड़ा गया था हनुमान मंदिर, वहां रातों-रात अद्भुत तरीके से बना नया मंदिर

देश
किशोर जोशी
Updated Feb 19, 2021 | 11:55 IST

कुछ जिस पहले चांदनी चौक के जिस हनुमान मंदिर को अवैध बनाकर तोड़ दिया गया था, उसी जगह पर फिर से रातोंरात नया मंदिर बनकर तैयार हो गया है।

New Hanuman temple build overnight in Delhi's Chandni Chowk area
चांदनी चौक में रातों-रात बना नया हनुमान मंदिर, देखें तस्वीर 
मुख्य बातें
  • दिल्ली के चांदनी चौक में रातो-रात बनकर तैयार हुआ नया हनुमान मंदिर
  • कुछ दिन पहले ही प्रशासन ने अवैध बताकर ढहा दिया था पुराना मंदिर
  • सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही हैं नए मंदिर की तस्वीरें

नई दिल्ली:  कुछ दिन पहले जब दिल्ली के प्रसिद्ध चांदनी चौक में हनुमान मंदिर को तोड़ा गया था तो काफी बवाल हुआ था। प्रशासन ने एस ऐतिहासिक मंदिर को अवैध मानकर तोड़ दिया था। हिंदू संगठनों से लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी इस मुद्दे को  लेकर आमने- सामने आ गए थे। अब उसी जगह पर रातों रात एक नया मंदिर तैयार हो गया है।  रातोंरात बने इस मंदिर को देखकर लोग भी हैरान हैं कि आखिर इतने कम समय में मंदिर कैसे तैयार हो गया।

रातोंरात तैयार हुआ मंदिर
दरअसल जब मंदिर को तोड़ा गया था तो वहां से हनुमान जी की मूर्ति को एमसीडी के स्टोर में जमा करा दिया गया था। अब रात को उस मूर्ति को वहां से लिफ्ट कराके नए मंदिर में स्थापित कर दिया गया है। एनबीटी की खबर के मुताबिक रात को हुए इस मंदिर निर्माण के कार्य के दौरान वहां उत्तरी नगर निगम के मेयर जयप्रकाश, बीजेपी पार्षद रवि कप्तान तथा स्थानीय प्रसिद्ध लोग उपस्थित थे।

शनिवार को भंडारा!

 नए मंदिर की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। खबर के मुताबिक इसके लिए स्थानीय लोगों के साथ पुलिस की भी मदद ली गई और वहां मौजूद सीसीटीवी कैमरे ऑफ कर दिए गए। इसके बाद अद्भुत तरीके से रातों-रात स्टील का स्ट्रक्चर बनाकर मंदिर तैयार कर दिया गया और मूर्तियों को स्थापित भी कर दिया गया।  शनिवार को मंदिर स्थल के पास हनुमान चालीस का पाठ किया जाएगा जिसके बाद विशाल भंडारे का आयोजन होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर