'गंगा' के पालन पोषण के लिए आगे आई यूपी सरकार, गंगा नदीं में बक्से में मिली नवजात बच्ची

गाजीपुर के ददरीघाट पर गंगा नदी में एक बंद बक्से में नवजात बच्ची मिली। खास बात यह है कि योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस बच्ची के पालने का जिम्मा उठाया है।

Newborn girl found in box in river Ganga, Ghazipur Dadri Ghat, Ghazipur Local News, Yogi Adityanath government, UP government,
गाजीपुर में गंगा नदी में तैरते बक्से में मिली थी नवजात बच्ची 
मुख्य बातें
  • गाजीपुर के ददरी घाट इलाके में गंगा नदी में तैरते बक्से में मिली नवजात बच्ची गंगा
  • बक्से में बच्ची की फोटो के साथ जन्मकुंडली भी मिली, नाविक ने बचाया
  • यूपी सरकार नवजात बच्ची की करेगी देखभाल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए आदेश

यूपी के गाजीपुर में ददरी घाट पर आम दिनों की तरह लोगों की आवाजाही थी। गंगा नदी में मछुआरे पहले की दिनों की तरह ही नाव चला रहे थे। लेकिन मंगलवार को नजारा कुछ अलग था। एक नाविक अपनी नाव को खे रहा था कि उसे किसी रोते हुए नवजात की रोने की आवाज सुनाई दी। वो हैरान था कि आखिर कौन सा बच्चा रो रहा है क्योंकि घाट पर उसे कोई बच्चा नहीं दिखाई दे रहा था। धीरे धीरे जब वो रोने वाली आवाज की तरफ बढ़ा तो उसे एक बक्सा दिखाई दिया जिसमें से आवाज आ रही थी।

यूपी सरकार करेगी देखभाल
गाजीपुर जिले में गंगा नदी में लकड़ी के बक्से में एक नवजात बच्ची के मामले में यूपी सरकार का कहना है कि वो खुद देखभाल करेगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नाविक द्वारा बालिका को बचाना मानवता का अनुपम उदाहरण है। प्रदेश सरकार उन्हें धन्यवाद ज्ञापित की करते हुए आवास की सुविधा देगी। इसके अलावा, अन्य पात्र योजनाओं से भी उसे तत्काल लाभान्वित कराया जाए।

बक्सा खुला नाविक रह गया दंग
नाविक ने उस बक्से को खोला तो दंग रह गया। उसमें एक नवजात बच्ची थी और उसके पास उसकी फोटो और कुंडली थी। कुंडली पर उसका नाम गंगा लिखा था। देखते ही देखते लोग जुट गए और कानाफूसी का दौर शुरू हो गया कि आखिर यह बच्ची किसकी और कहां से आई होगी। कुंडली में उसकी उम्र से पता चला वो महज तीन हफ्ते पैदा हुई थी। 

बक्से में बंद थी नवजात बच्ची
नाविक गुल्लू चौधरी ने पुलिस को बताया कि मंगलवार शाम उन्हें नदी के किनारे लकड़ी का बॉक्स मिला। उसमें से रोने की आवाज आ रही थी। यूपी के गाजीपुर जिले में गंगा नदी में एक नवजात बच्ची बहते बक्से में मिली है। ग्रामीणों को जब ये बक्सा मिला तो हैरान रह गए। बक्से के अंदर रोती हुई नवजात बच्ची मिली और वो बिल्कुल सुरक्षित थी। बच्ची के साथ बक्से में देवी-देवताओं की फोटो और कुंडली थी।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर