PM बनने का सपना देख रहे हैं नीतीश कुमार, पूर्व डिप्टी CM तारकिशोर प्रसाद बोले- इसलिए जनादेश को दिया धोखा

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी के सीनियर नेता तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं। इसलिए उन्होंने बिहार की जनता को धोखा दिया और लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी से हाथ मिला लिया।

Nitish Kumar is dreaming of becoming PM, former Deputy CM Tarkishore Prasad said: Therefore, he betrayed the mandate 
बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी के सीनियर नेता तारकिशोर प्रसाद  |  तस्वीर साभार: ANI

पटना: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के सीनियर नेता तारकिशोर प्रसाद ने गुरुवार को आरोप लगाया कि नीतीश कुमार के "प्रधानमंत्री बनने के सपने" ने लोगों के जनादेश को धोखा दिया और आरजेडी से हाथ मिला लिया। बीजेपी-जदयू सरकार में नंबर टू रहे तारकिशोर ने राजद और कांग्रेस के समर्थन से जदयू नेता नीतीश कुमार के बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के एक दिन बाद निशाना साधा। बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि नीतीश महागठबंधन में शामिल होने के बाद भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चुप हो गए, जिसमें लालू प्रसाद यादव की राजद एक हिस्सा है।

उन्होंने कहा कि मंगलवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बीजेपी पर जदयू को तोड़ने का प्रयास करने का आरोप लगाया और भ्रष्टाचार के मामले पर चुप हो गए जैसे कि लालू प्रसाद यादव के परिवार के भ्रष्टाचार के मामले अब बंद हो गए हैं और वे साफ हो गए हैं। लेकिन मुद्दे अभी भी मौजूद हैं और कार्रवाई जारी है। उन्होंने कहा कि जब भी वह प्रधानमंत्री बनने का सपना देखते हैं तो इस तरह की बातें कहते हैं क्योंकि उनकी इच्छा उन्हें लोगों के जनादेश के साथ विश्वासघात करने के लिए प्रेरित करती है।

सुशील मोदी बोले- उपराष्ट्रपति बनना चाहते थे नीतीश कुमार, उन्हें नहीं मिलेगा RJD-कांग्रेस से सम्मान

बुधवार को बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने दावा किया था कि नीतीश कुमार उपराष्ट्रपति बनना चाहते हैं और सुझाव दिया था कि वह बीजेपी से नाराज थे जिन्होंने इस पद के लिए जगदीप धनखड़ को चुना था। नीतीश कुमार ने दावे को पूरी तरह से झूठा बताते हुए खारिज कर दिया। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि नीतीश कुमार राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी भूमिका निभा रहे हैं। हालांकि मुख्यमंत्री ने शपथ लेने के बाद ऐसी किसी भी अटकलों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि जो 2014 में सत्ता में आए, क्या वे 2024 में विजयी होंगे? मैं चाहता हूं कि 2024 के लिए सभी विपक्ष एकजुट हों।

 नीतीश कुमार ने बीजपी से अलग होने और राज्य में सरकार बनाने के लिए राजद के नेतृत्व वाले महागठबंधन में शामिल होने के बाद कल फिर से बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। कुमार ने बीजेपी से अलग होने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह जदयू को तोड़ने की कोशिश कर रही है, और मंगलवार को महागठबंधन में राजनीतिक विरोधियों आरजेडी के साथ हाथ मिला लिया। बीजेपी ने आरोप लगाया कि आरजेडी में शामिल होकर नीतीश कुमार ने जनता द्वारा दिए गए जनादेश का अनादर किया है। इस बीच, शपथ ग्रहण समारोह के तुरंत बाद कुमार ने कहा कि पार्टी ने आंतरिक सहमति से बीजेपी छोड़ने का फैसला किया है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर