नीतीश कुमार का पुराना वीडियो हुआ वायरल, जब कहा था-मिट जाएंगे लेकिन राजद के साथ नहीं जाएंगे, Video

Nitish Kumar Video : राजद के समर्थन से नीतीश कुमार एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री बने। 2017 में जद-यू का साथ छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले नीतीश कुमार एक बार फिर तेजस्वी यादव के साथ खड़े हुए हैं। राजद के साथ जाने पर उनका एक पुराना वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

Nitish Kumar old video goes viral after swearing in as CM of bihar
नीतीश कुमार ने बिहार के सीएम पद की शपथ ली है।   |  तस्वीर साभार: PTI

Nitish Kumar Video : एक तरफ जहां महाराष्ट्र में सियासी भूचाल के बाद बनी शिंदे-फडणवीस सरकार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ बिहार में बुधवार को नई सियातस की शुरुआत हो गई। राजद के समर्थन से नीतीश कुमार एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री बने। 2017 में जद-यू का साथ छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले नीतीश कुमार एक बार फिर तेजस्वी यादव के साथ खड़े हुए हैं। राजद के साथ जाने पर उनका एक पुराना वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस वीडियो में विधानसभा को संबोधित करते हुए नीतीश कहते हैं कि 'किसी भी परिस्थिति में लौटकर जाने का प्रश्न पैदा नहीं होता है।...रहें या मिट्टी में मिल जाएं अब आप लोगों के साथ कोई समझौता नहीं करेंगे।' 

'वापस जाने का सवाल ही नहीं उठता'
वीडियो में उन्होंने कहा, 'इसके बाद किसी भी परिस्थिति में वापस जाने का सवाल ही नहीं उठता। हम सत्ता में रहेंगे या गड्ढे में चले जाएंगे। लेकिन हम भविष्य में आप लोगों के साथ कोई समझौता नहीं करेंगे। अब यह संभव नहीं है। वह मामला अब खत्म हो चुका है। क्योंकि आपने विश्वास तोड़ दिया है।' 

लोग नीतीश से सवाल पूछ रहे हैं
2015 के विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार ने आरजेडी के साथ मिलकर बीजेपी को चुनौती दी थी। इन चुनावों में जीत के बाद जेडीयू और आरजेडी की सरकार भी बन गई थी। हालांकि, इसके बाद दोनों के बीच मतभेद बढ़ गए और नीतीश कुमार ने आरजेडी से गठबंधन तोड़कर बीजेपी के साथ गठबंधन कर लिया। नीतीश कुमार ने तब बिहार विधानसभा में अपने भाषण में राजद पर जोरदार हमला बोला था। अब राजद के साथ दोबारा जाकर नीतीश कुमार अपनी बात से पलट गए हैं। राजद के साथ गठजोड़ पर लोग सवाल उठा रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर