कितना ही काला जादू कर ले, जनता भरोसा नहीं करेगी, काले कपड़े में कांग्रेस के प्रदर्शन पर PM मोदी का तंज, AAP को लेकर कही ये बात

पीएम नरेंद्र मोदी ने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) की पानीपत रिफाइनरी को राष्ट्र को समर्पित करने के बाद परोक्ष रूप कांग्रेस को और आम आदमी पार्टी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हमने 5 अगस्त को देखा कि काला जादू फैलाने की कोशिश की जा रही थी। साथ ही उन्होंने फ्री रेवड़ी को लेकर  केजरीवाल पर हमला किया।

No matter how much black magic, the people will not trust, PM Modi's satire on the Congress protest in black clothes, said this about AAP 
पीएम नरेंद्र मोदी ने आप और कांग्रेस पर साधा निशाना 
मुख्य बातें
  • पीएम कहा कि 5 अगस्त को काला जादू फैलाने की कोशिश की जा रही थी।
  • उन्होंने कहा कि वे कितना भी काला जादू करें और अंधविश्वास में विश्वास करें, लोग कभी भी उन पर भरोसा नहीं करेंगे।
  • साथ ही पीएम ने कहा कि राजनीतिक स्वार्थ के लिए शॉर्ट-कट अपनाकर, समस्याओं को टाल देने की प्रवृत्ति होती है।

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) की पानीपत रिफाइनरी के पास स्थापित दूसरी पीढ़ी के एथनॉल संयंत्र को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये राष्ट्र को समर्पित किया। इस दौरान उन्होंने इशारों इशारों में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि निराशा और नकारात्मकता में डूबे कुछ लोग काला जादू का सहारा ले रहे हैं। हमने 5 अगस्त को देखा कि काला जादू फैलाने की कोशिश की जा रही थी। ये लोग सोचते हैं कि काले कपड़े पहनने से उनकी निराशा का दौर खत्म हो जाएगा। लेकिन, ये लोग इस बात से अनजान हैं कि वे कितना भी काला जादू करें और अंधविश्वास में विश्वास करें, लोग कभी भी उन पर भरोसा नहीं करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर उनकी राजनीति आत्मकेंद्रित है तो कोई भी आकर मुफ्त पेट्रोल-डीजल की घोषणा कर सकता है। इस तरह के कदम हमारे बच्चों से अधिकार छीन लेंगे और देश को आत्मनिर्भर बनने से रोकेंगे। इससे देश के करदाताओं पर बोझ बढ़ेगा। 

पीएम मोदी ने कहा कि जिन लोगों में राजनीतिक स्वार्थ के लिए शॉर्ट-कट अपनाकर, समस्याओं को टाल देने की प्रवृत्ति होती है, वो कभी समस्याओं का स्थाई समाधान नहीं कर सकते। शॉर्ट-कट अपनाने वालों को कुछ समय के लिए वाहवाही भले मिल जाए, राजनीतिक फायदा भले हो जाए, लेकिन समस्या कम नहीं होती है। शॉर्ट-कट अपनाने से शॉर्ट-सर्किट अवश्य होता है। शॉर्ट-कट पर चलने के बजाय हमारी सरकार समस्याओं के स्थाई समाधान में जुटी है। पराली की दिक्कतों के बारे में भी बरसों से कितना कुछ कहा गया। लेकिन शॉर्ट-कट वाले इसका समाधान नहीं दे पाए। अगर राजनीति में ही स्वार्थ होगा तो कोई भी आकर पेट्रोल-डीजल भी मुफ्त देने की घोषणा कर सकता है। ऐसे कदम हमारे बच्चों से उनका हक छीनेंगे, देश को आत्मनिर्भर बनने से रोकेंगे। ऐसी स्वार्थ भरी नीतियों से देश के ईमानदार टैक्स पेयर का बोझ भी बढ़ता ही जाएगा।

दोस्त का 10 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ करना फ्री रेवड़ी है, केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना और गुजरात के लोगों से किया ये वादा

अमृत महोत्सव में आज जब देश तिरंगे के रंग में रंगा हुआ है तब कुछ ऐसा भी हुआ है जिसकी तरफ मैं देश का ध्यान दिलाना चाहता हूं। हमारे वीर स्वतंत्रता सेनानियों को अपमानित करने का, इस पवित्र अवसर को अपवित्र करने का प्रयास किया गया है। ऐसे लोगों की मानसिकता देश को भी समझना जरूरी है। लेकिन उन्हें पता नहीं है कि वो कितनी ही झाड़-फूंक कर लें, कितना ही काला जादू कर लें, अंधविश्वास कर लें, जनता का विश्वास अब उन पर दोबारा कभी नहीं बन पाएगा। अभी हमने 5 अगस्त को देखा है कि कैसे काले जादू को फैलाने का प्रयास किया गया।

पीएम ने कहा कि ये लोग सोचते हैं कि काले कपड़े पहनकर, उनकी निराशा-हताशा का काल समाप्त हो जाएगा। हमारे देश में भी कुछ लोग हैं जो नकारात्मकता के भंवर में फंसे हुए हैं, निराशा में डूबे हुए हैं। सरकार के खिलाफ झूठ पर झूठ बोलने के बाद भी जनता जनार्दन ऐसे लोगों पर भरोसा करने को तैयार नहीं हैं। ऐसी हताशा में ये लोग भी अब काले जादू की तरफ मुड़ते नजर आ रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर