नहीं लगवाई वैक्सीन तो अब पड़ेगा भारी! हरियाणा में सार्वजनिक स्थानों पर नहीं मिलेगी एंट्री, पंजाब सरकार रोकेगी वेतन

Vaccination News: पंजाब सरकार ने फैसला किया है कि जिन कर्मचारियों ने वैक्सीन नहीं ली है, उन्हें सैलरी नहीं दी जाएगी, वहीं हरियाणा सरकार ऐसे लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर जाने की अनुमति नहीं देगी।

vaccine
वैक्सीन लगवाना हुआ जरूरी 

जिन लोगों ने अभी तक कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीन नहीं लगाई है, उन्हें अब मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल, अब सरकारें उन लोगों के खिलाफ कदम उठाने लगी हैं, जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई है। पंजाब सरकार ने एक नया नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसके मुताबिक वैक्सीन नहीं लगवाने वाले कर्मचारियों को सैलरी नहीं मिलेगी। वहीं हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि जिनका पूर्ण टीकाकरण नहीं होगा उन्हें एक जनवरी के बाद सार्वजनिक स्थानों पर जाने की अनुमति नहीं होगी, इसमें मैरिज हॉल, होटल, बैंक, कोई भी मॉल, कोई भी सरकारी कार्यालय, बस शामिल हैं।

पंजाब सरकार ने आज एक बयान में कहा कि पंजाब सरकार के कर्मचारियों को उनका वेतन नहीं मिलेगा यदि वे अपना टीकाकरण प्रमाण पत्र नहीं देते हैं। अगर उन्हें अपना वेतन चाहिए तो उन्हें पंजाब सरकार के जॉब पोर्टल पर प्रमाण पत्र अपलोड करना होगा। 

वहीं हरियाणा में जिन लोगों का पूरी तरह से टीकाकरण नहीं हुआ है, उन्हें 1 जनवरी से सार्वजनिक क्षेत्रों जैसे मॉल, रेस्तरां, बैंक और कार्यालयों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि यह उपाय ओमीक्रोन पर नई चिंता के बीच कोविड 19 के खिलाफ लंबी लड़ाई को मजबूत करेगा।

गजब का चकमा दे रहा है ओमिक्रॉन, तीन डोज फाइजर वैक्सीन ले चुका शख्स भी आया चपेट में

ये फैसले तब लिए गए हैं जब देश में ओमीक्रोन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अभी तक 213 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 90 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं या अन्य स्थानों पर चले गए। ये मामले 15 राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों में सामने आए।

मॉडर्ना ने कहा हमारी वैक्सीन की बूस्टर डोज ओमिक्रॉन के खिलाफ प्रभावी 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर