दुर्गा पंडालों में इस बार आगंतुकों को अनुमति नहीं, सिंदुर खेला भी नहीं होगा, कोलकाता HC का बड़ा फैसला 

पंडाल में एक दिन के अंदर कितने लोग प्रवेश करेंगे इसकी जानकारी पूजा समितियों को सुबह आठ बजे तक देनी होगी। छोटे पूजा मंडल में एक दिन में अधिकतम 15 लोगों और बड़े पूजा पंडाल में 45 लोगों के जाने की अनुमति होगी।

No visitors and Sindur khela in Durga Puja Calcutta HC division bench passes order
दुर्गा पंडालों में इस बार आगंतुकों को अनुमति नहीं, सिंदुर खेला भी नहीं होगा, कोलकाता HC का बड़ा फैसला।  |  तस्वीर साभार: PTI

कोलकाता : कोलकाता हाई कोर्ट ने दुर्गा पूजा पंडालों पर बड़ा फैसला दिया है। हाई कोर्ट ने बुधवार को अपने फैसले में कहा कि इस बार पूजा पंडालों में आगंतुकों के प्रवेश की इजाजत नहीं होगी। साथ ही कोर्ट ने पूजा पंडालों के लिए निर्देश जारी किए हैं जिनका पालन करना उन्हें करना होगा। कोर्ट ने कहा है कि ढाकी वालों को पंडाल के बाहर रहना होगा। पंडाल में एक दिन के अंदर कितने लोग प्रवेश करेंगे इसकी जानकारी पूजा समितियों को सुबह आठ बजे तक देनी होगी। छोटे पूजा मंडल में एक दिन में अधिकतम 15 लोगों और बड़े पूजा पंडाल में 45 लोगों के जाने की अनुमति होगी। इस बार पूजा पंडालों में अंजलि या सिंदुर खेला नहीं होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर