नोएडा में शुरू की गई 'होम आइसोलेशन' की सुविधा, कॉल सेंटर के माध्यम से किया जाएगा मरीजों से संपर्क

देश
भाषा
Updated Jul 26, 2020 | 19:42 IST

Noida Home Isolation: गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए घर पर पृथकवास की सुविधा शुरू कर दी गई है।

Coronavirus
नोएडा में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले 
मुख्य बातें
  • गौतम बुद्ध नगर में कोविड-19 के 110 नए मामले सामने आए
  • गौतम बुद्ध नगर में अब तक कोरोना से 40 लोगों की मौत हो चुकी है
  • नोएडा में 3935 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं

नोएडा: जनपद गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए घर पर पृथकवास की सुविधा शुरू कर दी गई है। इसके तहत जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने रविवार को एकीकृत नियंत्रण कक्ष के साथ-साथ एक कॉल सेंटर की शुरुआत की है। इसके माध्यम से ‘होम आइसोलेशन’ घर पर पृथकवास के मरीजों से लगातार संपर्क किया जाएगा तथा उनसे बातचीत करके डॉक्टरों से परामर्श लेकर उन्हें स्वास्थ्य संबंधित तथा दवा आदि के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि जनपद में शासन के निर्देशों के अनुपालन में अब कोरोना वायरस मरीजों को घर पर पृथकवास की सुविधा भी प्रदान की जा रही है। घर पर पृथकवास के सभी मरीजों का यथासमय इलाज एवं उनके स्वास्थ्य की जानकारी जिला प्रशासन एवं चिकित्सकों को रहे और उनके इलाज पर लगातार निगरानी रखी जा सके इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए आज जिला प्रशासन की ओर से एकीकृत नियंत्रण कक्ष के साथ ही एक कॉल सेंटर का शुभारंभ किया गया है।

कॉल सेंटर का शुभारंभ करते हुए जिलाधिकारी ने जनपद में कोविड-19 से संक्रमित एवं घर पर पृथकवास में मरीजों से बात की तथा उनका हालचाल जाना। जिलाधिकारी ने ऐसे मरीजों को मिलने वाले इलाज के संबंध में गहनता से जानकारी प्राप्त की। 

उन्होंने बताया कि कॉल सेंटर के माध्यम से घर पर पृथकवास के मरीजों से उनके इलाज एवं व्यवस्थाओं के संबंध में निरन्तर रूप से जानकारी प्राप्त की जाएगी। उक्त जानकारी के आधार पर मरीजों को कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुरूप इलाज एवं अन्य सुविधाएं जिला प्रशासन यथासमय सुनिश्चित करेगा। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

नोएडा में कोरोना के 4750 केस

गौतम बुद्ध नगर में रविवार को कोविड-19 के 110 नए मामले सामने आए। कोरोना वायरस की वजह से जनपद गौतम बुद्ध नगर में अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है। 24 घंटे में 235 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पतालों छुट्टी दी गई। जनपद में अब तक 4,750 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए जा चुके हैं। जिनमें 3,935 लोग उपचार के दौरान ठीक होकर घर जा चुके हैं, जबकि 773 लोगों का यहां के विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर