Supertech Twin Tower Demolition Live: चंद घंटों बाद नोएडा में आएगा 9 सेकेंड का तूफान! यहां देखें लाइव

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 27, 2022 | 16:56 IST

Noida Supertech Twin Tower Demolition Live Streaming (सुपरटेक ट्विन टावर विध्वंस): नोएडा के सुपरटेक ट्विन टावर्स को धवस्त करने का काउंटडाउन शुरू हो गया है।

Noida Supertech Twin Tower Demolition Live Streaming know when and where to watch
ट्विन टावर को ढहाने का काउंटडाउन शुरू 

Noida Supertech Twin Tower Demolition Live: अब 23 घंटे से भी कम का वक्त बचा है। नोएडा के ट्विन टावर के जमीदोज होने में... 32 और 29 मंजिला दोनों टावर को गिराने की तैयारी पूरी हो गई है। दोनों टावर में बारूद लगाया जा चुका है। लोगों को कल सुबह 6 बजे से पहले पूरे इलाके को खाली करने को कहा गया है। कुछ लोग परिवार के साथ आज ही अपने घर से बाहर चले गए हैं और बाकी लोग कल सुबह 6 बजे तक खाली कर देंगे। 

यहां देखें लाइव

कल यानि रविवार को  दोपहर 2 बजे काउंटडाउन शुरू होगा और 2.30 बजे यह दोनों बिल्डिंग गिरा दी जाएगी। ढहाने की पूरी प्रक्रिया को आप टाइम्स नाउ नवभारत की बेवसाइट पर लाइव देख सकते हैं। इसके अलावा आप हमारे चैनल के अलावा हमारे फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल पर भी इस पूरी कार्रवाई को लाइव देख सकते हैं। ट्विन टावर गिरने के बाद शहर की हवा खराब होने खराब होने की पूरी संभावना है क्योंकि टावर से निकलने वाली धूल दूर-दूर तक फैलेगी और यह लोगों को नुकसान पहुंचा सकती है।

नोएडा ट्विन टावर डेमोलिशन काउंटडाउन शुरू, इस रिपोर्ट से दूर होंगे हजारों लोगों के डर और शंकाएं

ये कंपनी करेगी ध्वस्त

एडफिस इंजीनियरिंग को लगभग 100 मीटर ऊंचे ट्विन टावर को सुरक्षित रूप से ढहाने का जिम्मा सौंपा गया था। कंपनी ने इस जोखिम भरे काम के लिए दक्षिण अफ्रीका की जेट डिमॉलिशन्स से हाथ मिलाया है। उसे दोनों टावर को कुछ इस तरह से गिराना है कि महज नौ मीटर की दूरी पर स्थित आवासीय इमारतों को कोई नुकसान न पहुंचे। इस पूरी प्रक्रिया पर स्थानीय नोएडा प्राधिकरण नजर रखेगा। इसके बाद सुरक्षा के लिहाज से पूरे इलाके का जायजा लिया जाएगा और सब कुछ ठीक रहा तो कल दोपहर ढाई बजे महज 9 सेकेंड में ये पूरी इमारत ध्वस्त कर दी जाएगी।  

ट्विन टावर तोड़ने को लेकर तैयारी में जुटा पुलिस प्रशासन, 400 पुलिसकर्मी रहेंगे मौके पर मौजूद, बनाया जाएगा ग्रीन कॉरिडोर

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर