उज्जैन 'महाकाल' की 'भस्म आरती' में मुस्लिम युवक हिंदू नाम की आइडी लगाकर घुसा

उज्जैन के महाकाल मंदिर में बुधवार सुबह भस्म आरती के दौरान मंदिर कर्मचारियों ने एक मुस्लिम युवक को हिंदू युवती के साथ में पकड़ा है, उसने हिंदू आईडी दिखाकर मंदिर में प्रवेश किया था। 

Ujjain Mahakal Temple
उज्जैन 'महाकाल'  

उज्जैन महाकाल की भस्म आरती (Mahakal Bhasma Aarti) का बेहद महत्व है उस वक्त मंदिर में हड़कंप मच गया जब 'भस्म आरती' के दौरान एक मुस्लिम युवक हिंदू नाम की आईडी लेकर अपनी गर्ल फ्रेंड के साथ आरती के दौरान मौजूद रहा बताया जा रहा है कि कर्नाटक का मोहम्मद यूनुस मुल्ला मुंबई की रहने वाली अपनी गर्लफ्रेंड खुशबू दुबे के साथ उज्जैन आया था।

उसके पास आधारकार्ड अभिषेक दुबे के नाम का था इसी के जरिए उसने मंदिर में एंट्री की, बताते हैं कि आरती में रीति-रिवाजों का पालन ठीक ढंग से नहीं कर पाने पर मंदिर कर्मचारियों को उस पर शक हुआ जिसपर उससे पूछताछ की गई तो ये मामला सामने आया।

आधारकार्ड की फोटो से उसका चेहरा नहीं मिला जिसपर पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि अभिषेक दुबे नाम का जो आधारकार्ड उसके पास मिला है वो उसकी गर्लफ्रेंड के भाई का है।

सही आईडी में उसका नाम मोहम्मद युनुस मुल्ला निवासी कर्नाटक लिखा मिला

पूछताछ करने पर युनुस ने अपनी सही आईडी दिखाई इसमें उसका नाम मोहम्मद युनुस मुल्ला निवासी कर्नाटक लिखा है, ये मामला सामने आते ही कर्मचारियों ने सूचना मंदिर की पुलिस चौकी और अधिकारियों को दी, मंदिर प्रबंध समिति की शिकायत पर युवक-युवती के खिलाफ महाकाल पुलिस ने धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है।

पूछताछ में जानकारी हुई कि मुस्लिम युवक यूनुस को मंदिर के एक अस्‍थायी कर्मचारी ने अभिषेक नाम की आइडी लगाकर भस्म आरती की अनुमति दिलवाई थी। पुलिस का कहना है कि मंदिर प्रबंध समिति की शिकायत पर दोनों के खिलाफ फर्जी आइडी लगाने के मामले में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर