कर्नाटक में 200 से अधिक मस्जिदों को नोटिस, आवाज रोकने के लिए उपकरण लगाने का मामला

कर्नाटक में 200 से अधिक मस्जिदों को पुलिस ने नोटिस जारी किया है। इन मस्जिदों के संचालकों पर आरोप है कि उन्होने लाउडस्पीकर हटाने की जगह आवाज रोकने के लिए उपकरण लगा रहे हैं।

Breaking News
कर्नाटक में 200 से अधिक मस्जिदों को नोटिस, आवाज रोकने के लिए उपकरण लगाने का मामला 

बेंगलुरु में 200 से 250 से अधिक मस्जिदों को नोटिस मिला है। हमें ध्वनि स्तर बनाए रखने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने की जरूरत है और अगर आदेशों का पालन नहीं किया जाता है तो कार्रवाई शुरू की जाएगी। हम यह भी सुनिश्चित करना चाहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन किया जाए। इसलिए हमने डिवाइस तैयार कर सभी मस्जिदों में इसे ठीक करना शुरू कर दिया है। वह उपकरण हमारी जामा मस्जिद में पहले ही लगाया जा चुका है।

क्या है मामला
कर्नाटक में मस्जिदों को अपने लाउडस्पीकरों को अनुमेय डेसिबल स्तर के भीतर उपयोग करने के लिए पुलिस से नोटिस मिलना शुरू हो गया है।

अकेले बेंगलुरु में, लगभग 250 मस्जिदों को इस तरह के नोटिस मिले हैं और मस्जिद के अधिकारियों ने ऐसे उपकरण लगाना शुरू कर दिया है जो ध्वनि को अनुमेय स्तर के भीतर रखते हैं, सूत्रों ने कहा।

 कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रवीण सूद ने सभी पुलिस आयुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों और पुलिस अधीक्षकों को 'धार्मिक संस्थानों', पबों, नाइट क्लबों और अन्य संस्थानों द्वारा ध्वनि प्रदूषण नियमों के उल्लंघन की जांच करने का निर्देश दिया है। कार्य।

बेंगलुरु में जामा मस्जिद के खतीब-ओ-इमाम, मकसूद इमरान ने कहा कि बेंगलुरु शहर की पुलिस द्वारा नोटिस दिए जाने के बाद बेंगलुरु की मस्जिदों ने अपने लाउडस्पीकर पर उपकरण लगाना शुरू कर दिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर