BJP Mission 2024: अब मिशन 2024 पर जुटेगी सरकार और BJP, मोदी सरकार के 8 साल पूरे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों, केंद्र सरकार में प्रदेश के राज्यमंत्रियों और राष्ट्रीय पदाधिकारियों की मौजूदगी में लोकसभा की 75 सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है, अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में इस लक्ष्य के अनुसार भाजपा अब लोकसभा चुनाव में जीत का परचम फहराने के लिए 31 मई से जुटेगी।  

BJP Mission 2024
प्रतीकात्मक फोटो 

लखनऊ: केंद्र में मोदी सरकार के आठ साल आज 30 मई को पूरे हो गए. अब उत्तर प्रदेश में सरकार और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुटेगी. इसके तहत भाजपा प्रदेश में 31 मई से 14 जून तक चलने वाले ‘आठ साल सेवा, सुशासन, सुरक्षा और गरीब कल्याण’अभियान के जरिए मिशन 2024 के रोडमैप पर आगे बढ़ेगी. और जनता के बीच भाजपा एक ओर जहां मोदी सरकार की उपलब्धियां बताएगी वहीं किसान, दलित, युवा, महिला, पिछड़ी जातियों के वोट बैंक को भी साधेगी।

इसके तहत 31 मई से 14 जून तक चलाए जाने वाले अभियान में सरकार और भाजपा मोदी सरकार की उपलब्धियों के सहारे किसानों, युवाओं, अनुसूचित जाति, पिछड़ों और महिलाओं के बीच पहुंचेगी, प्रत्येक जिले में एक सभा आयोजित कर माहौल तैयार करने की शुरुआत करेगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय राजनीति की संस्कृति बदली, सरकार के काम करने की शैली बदल गई: जेपी नड्डा

अभियान के तुरंत बाद भाजपा अपने बूथों को मजबूत करेगी। निकाय चुनाव की तैयारी के जरिये परिसीमन और मतदाता सूची पुनरीक्षण से शहरी कार्यकर्ताओं को फिर सक्रिय करेगी।

यह रैली जिले के हर विधानसभा क्षेत्र से होकर गुजरेगी

पार्टी नेताओं के अनुसार, भाजपा ने 1 जून से 13 जून तक सभी 98 संगठनात्मक जिलों में गरीब कल्याण जनसभा का आयोजना करेंगी, इन जनसभाओं को प्रदेश व केंद्र सरकार के मंत्री, सांसद, पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक संबोधित करेंगे। एक सभा में कम से कम पांच हजार लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा गया है, जनसभा में केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को खासतौर पर आमंत्रित किया जाएगा, इसके साथ ही हर जिले में विकास बाइक रैली भी निकाली जाएगी. यह रैली जिले के हर विधानसभा क्षेत्र से होकर गुजरेगी। 

दलित बस्तियों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा

राज्य के किसान, महिला, दलित, पिछड़े, गरीब और वंचित वोट बैंक को साधने के लिए  विधानसभा क्षेत्र स्तर पर वृक्षारोपण और तालाब सफाई कराने का अभियान भी चलाया जाएगा, इसके अलावा सीएचसी और आंगनबाड़ी केंद्र पर महिलाओं के निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण की जिम्मेदारी पार्टी का महिला मोर्चा निभाएगा, जबकि अनुसूचित जाति मोर्चा की ओर से दलित बस्तियों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा।

मोदी सरकार के आठ वर्ष की उपलब्धियों का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रखा जाएगा

 पार्टी के इस अभियान के दौरान ‘रिपोर्ट टू नेशन’ कार्यक्रम के जरिये मोदी सरकार के आठ वर्ष की उपलब्धियों का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रखा जाएगा, प्रदेश मुख्यालय और जिला स्तर पर इस संबंध में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। सरकार की उपलब्धियों की पॉकेट डायरी भी बांटी जाएगी।

मुख्यमंत्री का मानना है कि कोरोना काल में किए गए सेवा कार्यों का लाभ विधान सभा चुनाव में मिला है। लिहाजा हर परिवार के एक व्यक्ति को रोजगार और स्वरोजगार के जरिये सामाजिक सरोकारों से जोड़ा जाएगा। पार्टी के अभियान के दौरान लोगों को इसके बारे में भी बताया जाएगा, ताकि जनता को पता चले कि सरकार उनके लिए क्या कर रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर