अब ओडिशा में हुई 'डंडा जात्रा' के दौरान हिंसा, दो गुटों की झड़प में एक की मौत और कई घायल

ओडिशा के नयागढ़ जिले में दो समूहों के बीच हुई झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। यह हिंसा स्थानीय उत्सव डंडा जात्रा के दौरान हुई

Odisha  During the Danda Jatra, an incident of stone-pelting and One person died & many got injured
अब ओडिशा में हुई 'डंडा जात्रा' के दौरान हिंसा, एक की मौत 
मुख्य बातें
  • ओडिसा में डंडा जात्रा के दौरान हुई दो गुटों में झड़प
  • इस झड़प में एक शख्स की हुई मौत, कई घायल
  • पूरे इलाके में सुरक्षाकर्मियों को किया गया तैनात, हालात फिलहाल काबू में

नयागढ़: रामनवमी के मौके पर देश के कई हिस्सों से शोभायात्रा के दौरान हिंसक झड़प की खबरें सामने आई। मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात जैसे राज्यों में तो हैरान करने वाले वीडियो सामने आए। इस बीच कुछ ऐसी ही खबर मध्य प्रदेश के नयागढ़ जिले से आई है जहां  स्थानीय उत्सव 'डंडा जात्रा' के दौरान दो गुटों के बीच हुई झड़प में एक शख्स की मौत हो गई है जबकि 10 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। 

गांव में पुलिसकर्मी तैनात

घटना बुधवार की रात नयागढ़ शहर थाना क्षेत्र के सिंधुरिया गांव में हुई। नयागढ़ के एसपी उमाकांत मलिक ने बताया, 'डंडा जात्रा दिवस के दौरान दुर्गाप्रसाद और देउलापली गांव के लोगों के बीच पथराव की घटना हुई थी। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई घायल हो गए। एक मामला दर्ज किया गया है। स्थिति नियंत्रण में है।' उन्होंने बताया कि पुलिस इस हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों को पकड़ने के लिए मामले की विस्तृत जांच कर रही है। इसके अलावा दोनों गांवों में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

मध्‍य प्रदेश: खरगोन हिंसा का नया वीड‍ियो, घर पर लोगों ने किया पथराव, लगाए मारो-मारो के नारे

कैसे हुई शुरूआत

पुलिस के मुताबिक दुर्गाप्रसाद और देउलापल्ली गांवों के लोगों ने इस अवसर पर अपने देवी-देवताओं की पालकी के साथ जुलूस निकाला और इस दौरान एक शिव मंदिर के पास दो समूहों के बीच विवाद शुरू हो गया। गांव के कुछ युवकों ने दुर्गाप्रसाद गांव के नवीन परिदा नामक युवक का कथित रूप से अपहरण कर लिया और उसकी हत्या कर दी। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस जब मौके पर पहुंची तो भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। इस हिंसा में छह लोग और चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। सभी घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया।

खरगोन हिंसा के बाद शिवराज सरकार का बड़ा एक्शन, कांग्रेस नेता की चार मंजिला होटल पर चला बुलडोज़र

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर