Opposition Unity: कांग्रेस के बिना विपक्षी एकता की बात मूर्खता है- TMC के गढ़ में बोले जयराम रमेश, AAP पर भी बरसे

Opposition Unity: रमेश ने कहा कि जो लोग कांग्रेस के बिना विपक्षी एकता की बात करते हैं, वे केवल विपक्षी मोर्चे और कांग्रेस को कमजोर करना चाहते हैं।

Jairam ramesh, Opposition Unity,
कांग्रेस नेता जयराम रमेश   |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • विपक्षी एकता के नाम पर टीएमसी और टीआरएस दोनों कांग्रेस के खिलाफ दिखते रहे हैं
  • कई बार ममता बनर्जी की पार्टी कांग्रेस को घेर चुकी है
  • अब जयराम रमेश ने बंगाल में ही टीएमसी को इशारों ही इशारों में घेर लिया

Opposition Unity: कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने टीएमसी को उसी के गढ़ में जाकर ऐसी बात कह दी है जो ममता बनर्जी को बिलकुल पसंद नहीं आएगी। जयराम रमेश ने कहा है कि कांग्रेस के बिना विपक्षी एकता की बात करना मूर्खतापूर्ण है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने किसी भी पार्टी का नाम लिये बगैर कहा कि कई क्षेत्रीय दलों ने अपना स्वार्थ साधने के लिए कांग्रेस की पीठ में छुरा घोंपा है। इस तरह के दलों को कांग्रेस को ‘पंचिंग बैग’ के रूप में इस्तेमाल करना बंद करना चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा- "कांग्रेस को अपनी धुरी बनाये बिना विपक्ष की कोई एकता नहीं हो सकती।"

कांग्रेस के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कोलकाता पहुंचे जयराम रमेश ने पीटीआई से बात करते हुए कहा- "यदि कोई गैर-भाजपा संगठन यह सोचता है कि कांग्रेस के बगैर कोई गठबंधन पांच वर्षों के लिए स्थिर सरकार दे सकता है तो यह खुशफहमी में रहने जैसा है। कांग्रेस के बगैर विपक्ष की कोई एकता नहीं हो सकती।"

वहीं आगे कांग्रेस नेता ने आम आदमी पार्टी को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि केजरीवाल की पार्टी भाजपा की बी-टीम है। इसके नेताओं का बैकग्राउंड देखिए आपको पता चल जाएगा यह किसके साथ है। वहीं टीएमसी को लेकर उन्होंने कहा कि इसे लेकर अभी इसका आकलन करना बाकी है।

हालांकि उन्होंने किसी का नाम लिये बगैर कहा कि जो लोग कांग्रेस के बगैर विपक्ष की एकता की बात करते हैं वे सिर्फ विपक्षी मोर्चा और उनकी पार्टी को कमजोर करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें- सुशील मोदी ने नीतीश कुमार को यूपी के फूलपुर से 2024 का चुनाव लड़ने की दी चुनौती, कहा- हार के साथ जमानत होगी जब्त

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर