आलोचनाओं का क्या हमारा ध्यान अर्जुन की तरह केंद्रित, भारत जोड़ो यात्रा पर जयराम रमेश

भारत जोड़ो यात्रा का आज दूसरा दिन है। कांग्रेस के कद्दावर नेता जयराम रमेश ने कहा कि आलोचना करने वालों की जुबां पर नियंत्रण नहीं लगाया जा सकता है। हमें पता है कि हम देश को क्या संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं।

Congress, Rahul Gandhi, Bharat Jodo Yatra, Jairam Ramesh, BJP
जयराम रमेश, कांग्रेस के कद्दावर नेता 
मुख्य बातें
  • 3500 किमी लंबी है भारत जोड़ो यात्रा
  • यात्रा में शामिल होने वालों को मिला भारत यात्री नाम
  • मिशन 2024 के मद्देनजर कांग्रेस की महत्वपूर्ण कवायद

कांग्रेस के कद्दावर नेता जयराम रमेश ने कहा कि जिस तरह से द्रौपदी के स्वयंवर के लिए अर्जुन का ध्यान मछली की आंख पर केंद्रित था ठीक वैसे ही हमारा ध्यान भारत जोड़ो यात्रा पर है। अभी हमारा एक ही विजन है- भारत जोड़ो यात्रा को सफल तरीके से संपन्न करना। यह भी एक यात्रा है जो पार्टी संगठन को मजबूत करेगी, पार्टी कार्यकर्ताओं को लामबंद करेगी और पूरी पार्टी यह सुनिश्चित कर रही है कि भारत जोड़ी यात्रा एक शानदार और उत्कृष्ट सफलता है। आर्थिक असमानताओं के कारण, सामाजिक ध्रुवीकरण के कारण और राजनीतिक केंद्रीकरण के कारण भारत का सामना करना पड़ा।मैं दूसरी तरफ के तर्कों का मुकाबला करने में अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहता। हमेशा पेशेवर आलोचक, कुर्सी के आलोचक, ऐसे लोग होंगे जो आपके हर काम के लिए भारत में सवाल उठाएंगे:

7 सितंबर से भारत जोड़ो यात्रा
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार सुबह कई वरिष्ठ नेताओं के साथ 'भारत जोड़ो' यात्रा की विधिवत शुरुआत की। पार्टी इस यात्रा को व्यापक जनसंपर्क अभियान बता रही है तथा इससे संगठन को संजीवनी मिलने की उम्मीद कर रही है।राहुल गांधी ने यहां 'विवेकानंद पॉलिटेक्निक' से 118 अन्य भारत यात्रियों  और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ पदयात्रा की शुरुआत की। पार्टी ने राहुल समेत 119 नेताओं को "भारत यात्री" नाम दिया है जो कन्याकुमारी से पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे। ये लोग कुल 3570 किलोमीटर को दूरी तय करेंगे।

कांग्रेस ने बुधवार को कन्याकुमारी से अपनी ‘भारत जोड़ो’ यात्रा  की औपचारिक शुरुआत की थी और इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक लिखित संदेश के माध्यम से कहा था कि यह यात्रा भारतीय राजनीति के लिए परिवर्तनकारी क्षण है तथा यह कांग्रेस के लिए संजीवनी का काम करेगी।पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधा था और आरोप लगाया था कि मौजूदा समय में तिरंगे पर हमला किया जा रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर