Lottery: रातों रात ये भारतीय बन गए करोड़पति, जानें लॉटरी ने कैसे बदली किस्मत

Indians Became Millionaires Overnight From Lottery: लॉटरी का ये खेल देश के कुछ ही राज्यों में खेला जाता है। इस समय देश के 13 राज्यों में लॉटरी वैध है जबकि दूसरे राज्यों ने इसे प्रतिबंधित कर रखा है। 

Overnight these Indians became millionaires know how lottery changed their luck
रातों रात ये भारतीय लॉटरी जीतकर बन गए करोड़पति। (सांकेतिक फोटो) 

Indians Became Millionaires Overnight From Lottery: लॉटरी एक ऐसा खेल है, जहां कुछ लोग करोड़पति बन जाते हैं, तो वहीं कुछ लोगों की पूरी जिंदगी करोड़पति बनने की चाह में ही गुजर जाती है। हालांकि लॉटरी का ये खेल देश के कुछ ही राज्यों में खेला जाता है। इस समय देश के 13 राज्यों में लॉटरी वैध है जबकि दूसरे राज्यों ने इसे प्रतिबंधित कर रखा है। 

करोड़ों की लॉटरी,ऑनलाइन गेम जीतने पर कटता है भारी टैक्स,जानें विजेता को कितना मिलता है पैसा

एक दिन पहले रविवार को केरल में ऑटो रिक्शा चालक अनूप की किस्मत उन्हें करोड़पति बना गई। अनूप ने 25 करोड़ रुपए की ओणम बंपर लॉटरी जीती। अनूप ने लॉटरी जीतने से एक दिन पहले शनिवार को लॉटरी टिकट (टी-750605) खरीदा था। अनूप पिछले 22 साल से लॉटरी टिकट खरीद रहा था, लेकिन उसे अब तक कुछ 100 रुपए से लेकर अधिकतम पांच हजार रुपए ही मिले थे। अनूप के अलावा देश के और भी कई लोग हैं, जिनकी लॉटरी से किस्मत बनी है और वह करोड़पति बने हैं। 

Kerala Onam Bumper Lottery BR-87 Results: ऑटोरिक्शा चालक को लगी 25 करोड़ रुपये की बंपर लॉटरी

आजाद सिंह

पहली बार लॉटरी टिकट खरीदने वाले पंजाब के फतेहाबाद जिले के आजाद सिंह ने फरवरी 2017 में 1.5 करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार जीता।

मनोज कुमार

पंजाब के संगरूर जिले के मांडवी गांव के मनोज कुमार ने 2018 में टिकट खरीदने के लिए 200 रुपए उधार लिए थे। बाद में जब पंजाब राज्य लॉटरी ने राखी बंपर के लिए विजेता की घोषणा की तो मनोज कुमार हैरान रह गए। मनोज कुमार ने लॉटरी में 1.5 करोड़ रुपए जीते।

शराफुद्दीन 

तमिलनाडु के कोल्लम जिले के तेनकासी के शराफुद्दीन ने जनवरी 2021 में 12 करोड़ रुपए की क्रिसमस-न्यू ईयर लॉटरी जीती थी। 

रेणु चौहान

पंजाब के अमृतसर की रहने वाली रेणु चौहान ने लॉटरी का टिकट सिर्फ 100 रुपए में खरीदा था। बाद में फरवरी 2021 में उन्होंने उस लॉटरी के टिकट में 1 करोड़ रुपए जीते।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर