करतारपुर कॉरिडोर उद्घाटन: कांग्रेस सांसद नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान ने फिर किया याद

देश
रवि वैश्य
Updated Oct 30, 2019 | 19:59 IST

Pakistan invited Navjot Singh Sidhu: पाकिस्तान ने कांग्रेस सांसद नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में आमंत्रित किया है। 

navjot singh sidhu
नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो) 
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान ने करतारपुर साहिब के उद्घाटन समारोह के लिए नवजोत सिंह को 9 नबंवर को बुलाया है
  • 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर शुरू करने के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है
  • इमरान खान ने अपनी सरकार के शपथग्रहण समारोह में भी नवजोत सिद्धू को आमंत्रित किया था

नई दिल्ली: कभी क्रिकेटर और कंमेट्रेटर रहे नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान से प्रेम जाहिर है और इसका मुजाहिरा वो पहले भी कर चुके हैं एक बार फिर भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने सिद्धू को अपने यहां निमंत्रित किया है, पाकिस्तान ने करतारपुर साहिब के उद्घाटन समारोह के लिए नवजोत सिंह को 9 नबंवर को बुलाया है। 

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के मुताबिक पाकिस्तानी सीनेटर फैसल जावेद खान ने प्रधानमंत्री इमरान खान के निर्देश पर नवजोत सिंह सिद्धू से फोन पर बातचीत की और उन्हें 9 नवंबर को पाकिस्तान बुलाया है।

9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर शुरू करने के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। वहीं केंद्र सरकार ने करतारपुर साहिब जाने वाले पहले जत्थे की सूची जारी की है इस जत्थे में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह और केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी शामिल हैं जो करतारपुर कॉरीडोर के जरिये गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने वाले पहले जत्थे का हिस्सा होंगे।

गौरतलब है कि इमरान खान ने अपनी सरकार के शपथग्रहण समारोह में भी नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया था जिसमें सिद्धू वहां गए थे भी थे। वहां पाकिस्तानी सेना प्रमुख से गले मिलने को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू की तीखी आलोचना भी हुई थी।

 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर