..तो क्या दुनिया के नक्शे से मिट जाएगा पाकिस्तान? आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने दिया कुछ ऐसा बयान

देश
Updated Sep 13, 2019 | 20:45 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने कहा है कि पाकिस्तान अपनी 'अलगाववादी आंदोलनों' के चलते नष्ट हो जाएगा और भारत आने वाले वर्षों में लाहौर में महात्मा गांधी की जयंती मनाएगा।

Indresh Kumar
इंद्रेश कुमार  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • इंद्रेश कुमार ने कहा कि आने वाले समय में 5-6 हिस्सों में टूट जाएगा पाकिस्तान
  • आरएसएस नेता ने कहा कि आने वाले समय में भारत लाहौर में महात्मा गांधी की जयंती मनाएगा
  • अमित शाह ने ससंद में कहा था कि पीओके और अक्साई चीन भी भारत का हिस्सा हैं और इसे फिर से हासिल किया जाएगा

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रचारक इंद्रेश कुमार ने शुक्रवार को कहा है कि पाकिस्तान अपनी 'अलगाववादी आंदोलनों' के चलते नष्ट हो जाएगा और भारत आने वाले वर्षों में लाहौर में महात्मा गांधी की जयंती मनाएगा। पाकिस्तान को लेकर आरएसएस नेता का बयान उस वक्त आया है जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) स्थित मुजफ्फराबाद में कश्मीर मसले पर समर्थन जुटाने का प्रयास कर रहे हैं।

'लाहौर में मनेंगी बापू जयंती और हिंदी दिवस'
असम में इंद्रेश कुमार एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान कुमार ने कहा, '1947 से पहले, पाकिस्तान दुनिया के नक्शे में नहीं था, मेरा मानना है कि यह फिर से विश्व मानचित्र पर नहीं होगा। और ऐसा हो सकता है कि हम लाहौर में बापू जयंती और हिंदी दिवस मनाएंगे।' 

5-6 टुकड़ों में बंट जाएगा पाकिस्तान?
कुमार ने कहा, 'विभाजन के बाद पाकिस्तान का गठन किया गया था, जिसे 1971 में और विभाजित किया गया था। उन्होंने कहा, 'आज पाकिस्तान 5-6 टुकड़ों में बंटने की कगार पर है। पख्तूनिस्तान, बलूचिस्तान, सिंध टूटना चाहते हैं। विशेषज्ञ पाकिस्तान के लिए इस बात की भविष्यवाणी करते हैं। पाकिस्तान दिन-प्रतिदिन कमजोर हो रहा है।'

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित कई मंत्रियों द्वारा दिए गए बयानों के मद्देनजर आरएसएस नेता का बयान आया है। अमित शाह ने संसद में कहा था कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) और अक्साई चीन भी भारत का हिस्सा हैं और इसे फिर से हासिल किया जाएगा।

दुनिया में अलग-थलग पड़ चुका है पाकिस्तान
गौरतलब है कि पाकिस्तान दुनिया में अगल-थलग पड़ चुका है। एक तो पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति दिन- प्रतिदिन खस्ताहाल होती जा रही है तो, वहीं दूसरी तरफ भारत सरकार द्वारा कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से पाकिस्तान बौखला उठा है। उसे समझ नहीं आ रहा है कि वह क्या करे। चीन को छोड़कर कोई अन्य देश उसके साथ खड़ा नहीं हैं।

इमरान खान सरकार की न सिर्फ अतंरराष्ट्रीय मंचों पर किरकिरी हो रही है, बल्कि उसे आए दिन अपने घर में भी घिरना पड़ रहा है। कुछ दिनों पूर्व पाकिस्तान में विपक्षी दल के नेता और पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के चीफ बिलावल भुट्टो ने कहा था कि पहले पाकिस्तान भारत से श्रीनगर छीनने की बात करता था, लेकिन मौजूदा समय की स्थिति ऐसी हो गई है कि अब मुजफ्फराबाद को बचाना मुश्किल हो गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर