जम्मू कश्मीर में हथियार ला रहे पाकिस्तानी ड्रोन को BSF ने मार गिराया, कई हथियार बरामद

देश
किशोर जोशी
Updated Jun 20, 2020 | 11:54 IST

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान अपनी हरकतों से बांज नहीं आ रहा है। शनिवार को सुरक्षाबलों ने एक ऐसे पाकिस्तान ड्रोन को मार गिराया जिसमें हथियार थे।

Pakistani spy drone carrying weapons shot down by BSF at Jammu Kashmir's Kathua
Kashmir: हथियार ला रहे पाकिस्तानी ड्रोन को BSF ने मार गिराया 
मुख्य बातें
  • सीमा सुरक्षा बल ने भारत में ड्रोन के जरिये हथियार भेजने की पाकिस्तान की कोशिश की नाकाम
  • जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया
  • बीएसएफ द्वारा निशाना बनाए गए ड्रोन से कई हथियार हुए बरामद

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में एक बार फिर सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान के नापाक इरादों को नाकाम कर दिया है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार सुबह एक बड़े आकार के पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है जिसमें हथियार रखे हुए थे। पाकिस्तान इस ड्रोन के जरिए घाटी में हथियार पहुंचाने की कोशिश कर रहा था लेकिन उसके नापाक मंसूबों को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया। यह ड्रोन कठुआ जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के साथ सटी सीमा चौकी (BoP) पंसार के पार मार गिराया था।

सुबह की है घटना

 खबर के मुताबिक सुबह लगभग 5:10 बजे पाकिस्तानी जासूस ड्रोन को बीएसएफ ने देखा कि हीरानगर पांसर स्थित चौकी के आसपास एक पाकिस्तानी ड्रोन उड़ान भर रहा है।  बीएसएफ ने तुरंत हरकत में आते हुए अपनी कार्रवाई शुरू की। सूत्रों ने बताया कि कि एसआई देवेंद्र सिंह ने अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के भारतीय क्षेत्र के 250 मीटर अंदर उड़ रहे इस ड्रोन पर लगभग 8 राउंड फायर किए और मार गिराया। बाद में जब सुरक्षाबलों ने इसे बरामद किया तो वो भी हैरान रह गए। सुरक्षाबलों ने इसमें से कई हथियार बरामद किए।

हरकतों से बांज नहीं आ रहा है पाकिस्तान
यह ड्रोन आम ड्रोन की तरह नहीं है और आकार में काफी बड़ा है। ड्रोन के अंदर से ग्रेनेड, एम 4 राइफल, सात ग्रेनेड और कई राउंड गोलियां बरामद की गई हैं। पाकिस्तान लगातार घाटी में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देते रहा है और यह साजिश पाकिस्तान के उसी चेहरे को बेनकाब करती है। इसस पहले शुक्रवार को भी पाकिस्तान ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर दोपहर में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की थी जिसका सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था।

पाक की हर हरकत को विफल कर रहे हैं सुरक्षाबल
आपको बता दें कि पाकिस्तान लगातार घाटी में हालात बिगाड़ने की पूरी कोशिश कर रहा है लेकिन सुरक्षाबल उसकी हर हरकतों को विफल कर चुके हैं। बीते एक महीने के अंदर सुरक्षाबल 20 से अधिक आतंकियों को ढेर कर चुके हैं। ये सभी आतंकी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर ए तैयबा जैसे आतंकी संगठनों से जुड़े थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर