Arpita Mukherjee: पार्थ चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को ईडी ने किया गिरफ्तार, एक दिन पहले घर में मिले थे 20 करोड़ रुपए

देश
दीपक पोखरिया
Updated Jul 23, 2022 | 17:49 IST

Arpita Mukherjee: आज सुबह टीएमसी नेता और बंगाल सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी को ईडी ने शिक्षा भर्ती घोटाला मामले में गिरफ्तार किया था। ईडी ने करीब 26 घंटे तक पार्थ चटर्जी से पूछताछ की थी, जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई।

Partha Chatterjee aide Arpita Mukherjee arrested by ED
पार्थ चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को ईडी ने किया अरेस्ट। (File Photo) 
मुख्य बातें
  • अर्पिता मुखर्जी को ईडी ने किया अरेस्ट
  • पार्थ चटर्जी की सहयोगी है अर्पिता मुखर्जी
  • अर्पिता मुखर्जी के घर से मिला था 20 करोड़ रुपए कैश

Arpita Mukherjee: प्रवर्तन निदेशालय ने पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी को उनके कोलकाता आवास से 20 करोड़ रुपए कैश बरामद किए जाने के एक दिन बाद शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। अर्पिता मुखर्जी को राज्य में कथित शिक्षक भर्ती घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में ईडी की ओर से ये दूसरी गिरफ्तारी है।

पार्थ चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को ईडी ने किया अरेस्ट

Arpita Mukherjee: जानिए कौन हैं अर्पिता मुखर्जी, जिनके घर पर मिला नोटों का पहाड़ और मशीनों से हो रही है गिनती

कैश काउंटिंग मशीनों से लैस ईडी के अधिकारी शनिवार सुबह अर्पिता मुखर्जी के कोलकाता आवास पर पहुंचे। दोपहर में 500 और 2,000 मूल्य में कैश को लेने के लिए एक ट्रक आरबीआई से बक्से के साथ पहुंचा। अर्पिता मुखर्जी के आवास से बरामद कैश का ईडी की ओर से जांच किए जा रहे एसएससी घोटाले के अपराध की आय होने का संदेह है। वहीं प्रवर्तन निदेशालय ने पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड भर्ती घोटालों से जुड़े कई स्थानों पर तलाशी ली।

West Bengal: शिक्षा भर्ती घोटाला मामले में ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी गिरफ्तार

पार्थ चटर्जी को कोर्ट ने दो दिन की ईडी हिरासत में भेजा

उधर आज सुबह टीएमसी नेता और बंगाल सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी को ईडी ने शिक्षा भर्ती घोटाला मामले में गिरफ्तार किया था। ईडी ने करीब 26 घंटे तक पार्थ चटर्जी से पूछताछ की थी, जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई। बाद में पार्थ चटर्जी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां  कोर्ट ने उन्हें दो दिन की ईडी हिरासत में भेजा है।

शुक्रवार को ईडी ने पश्चिम बंगाल के उद्योग और वाणिज्य मंत्री चटर्जी, उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी, शिक्षा राज्य मंत्री परेश सी अधिकारी, विधायक और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य और कई अन्य लोगों के परिसरों में समन्वित तलाशी शुरू की। ईडी ने एक बयान में कहा कि तलाशी के दौरान, ईडी ने पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के आवासीय परिसर से लगभग 20 करोड़ रुपए की नकदी बरामद की। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर