लालू का इलाज कर रहे डॉक्टर के वार्ड में मिला कोरोना पॉजिटिव,  RJD सुप्रीमो पर मंडराया खतरा!

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 28, 2020 | 01:21 IST

Lalu Yadav News: रांची के रिम्स में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद के वार्ड में एक मरीज में कोराना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Patient of medical staff treating Lalu Prasad Yadav tests coronavirus positive
Patient of medical staff treating Lalu Prasad Yadav tests coronavirus positive 
मुख्य बातें
  • राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर एक कोरोना संक्रमण का खतरा मंडराया
  • लालू का इलाज कर रहे डॉक्टर के वार्ड में कोरोना संक्रमित निकला एक मरीज
  • मामला सामने आते ही पूरे मेडिकल स्टाफ को किया गया क्वारंटीन

रांची: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) पर भी कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। दरअसल लालू यादव पिछले काफी समय से अस्वस्थ्य चल रहे हैं जिस वजह से उनका रांची के रिम्स में इलाज चल रहा है। सोमवार को उनका इलाज करने वाले डॉ. उमेश प्रसाद की यूनिट में पिछले लगभग तीन सप्ताह से भर्ती एक मरीज पॉजिटिव पाया गया है जिससे अस्पताल में हडकंप मच गया। इसके बाद पूरी यूनिट के डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

रिम्स प्रशासन ने जारी किया बयान

रिम्स प्रशासन ने बयान जारी करते हुए कहा है, 'रांची के रिम्स के मेडिसीन विभाग में 3 हफ्ते से भर्ती एक मरीज कोरोना पॉजिटिव मिला। उसका इलाज डॉ. उमेश प्रसाद की यूनिट कर रही थी, आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव का भी इलाज यही यूनिट कर रही थी। डॉ.उमेश प्रसाद ही उनका इलाज करने वाले फिजिशियन हैं। इस यूनिट के सभी लोगों का सैंपल लिया जा रहा है और यूनिट को क्वारंटीन पर भेजा जा रहा है।'

सीधे संपर्क में नहीं

आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव कई गंभीर बीमारियों की समस्या से जूझ रहे हैं। लालू के शुगर में लगातार बदलाव होते रहता है इसलिए डॉक्टरों की टीम समय-समय पर उनकी जांच करते रहती है। खबरों की मानें तो यदि डॉक्टरों की यूनिट में से किसी भी डॉक्टर या स्वास्थ्यकर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो फिर लालू प्रसाद यादव की भी जांच कराई जा सकती है। हालांकि कहा जा रहा है कि लालू यादव का इलाज करने वाले डॉक्टर उनसे सीधे संपर्क में नहीं आए हैं।

पैरोल की उठी थी मांग
जिस समय देश में कोरोना वायरस के मामले शुरूआती दौर में बढ़ रहे थे उसी दौरान लालू को पैरोल देने की मांग भी उठी थी। लेकिन आर्थिक अपराध का दोषी होने की वजह से लालू को पैरोल नहीं मिल पाई थी। लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद लालू प्रसाद यादव खुद क्वारंटीन में हैं और वो किसी से भी खुद मुलाकात नहीं कर रहे हैं। आपको बता दें कि झारखंड के सभी कोविड 19 संक्रमित मरीजों का इलाज भी रिम्स के कोविड 19 सेंटर में ही चल रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर