Ukraine Crisis पर PM ने की अहम सुरक्षा बैठक, फंसे भारतीयों की मदद के लिए MEA ने बनाया नया ट्विटर हैंडल

Ukraine Crisis: पीएम मोदी ने अपने आवास पर एक अहम सुरक्षा बैठक की जिसमें भारतीयों को यूक्रेन से न‍िकालने की नीत‍ि पर मंथन हुआ। छात्रों के ल‍िए नया #Twitter हैंडल जारी क‍िया गया है।

PM holds important security meeting on Ukraine Crisis, dedicated Twitter handle set up to assist in the evacuation
भारतीयों की मदद के लिए MEA ने जारी किया नया Twitter हैंडल 
मुख्य बातें
  • यूक्रेन संकट को लेकर पीएम मोदी ने अपने आवास पर की अहम सुरक्षा बैठक
  • यूक्रेन में फंसे छात्रों के ल‍िए नया Twitter हैंडल जारी क‍िया गया
  • ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को लगातार किया जा रहा है रेस्क्यू

Russia Ukraine War: यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने का काम जारी है। इस बीच आज प्रधानमंत्री मोदी ने अपने आवास पर सुरक्षा मामलों को लेकर एक अहम बैठक की जिसमें यूक्रेन संकट को लेकर चर्चा हुई। इस बीच विदेश मंत्रालय ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों की मदद के लिए एक नया समर्पित ट्वीटर हैंडल बनाया है।  इसके जरिए फंसे हुए छात्र और नागरिक अपनी जानकारी दे सकेंगे और सरकार उन्हें निकालने में मदद करेगी। 

कंट्रोल रूम बनाए

इसके अलावा विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकों की मदद के लिए कंट्रोल रूम बनाए हैं हैं जो चौबीस घंटे काम करेगें। विदेश मंत्रालय ने बताया कि पोलैंड, रोमानिया, हंगरी और स्लोवाक गणराज्य के साथ सीमा पार करने वाले बिंदुओं के माध्यम से भारतीय नागरिकों को निकालने में सहायता के लिए 24x7 नियंत्रण केंद्र स्थापित किए गए हैं।

दूसरे जत्थे में 250 भारतीय नागरिक यूक्रेन से दिल्ली पहुंचे, सिंधिया ने किया स्वागत, सभी की वापसी का दिलाया आश्वासन

2 हजार लोगों को निकाला

इससे पहले विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने बताया कि भारत ने युद्ध ग्रस्त यूक्रेन से अभी तक अपने करीब 2,000 नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाला है और वहां फंसे अन्य नागरिकों को पड़ोसी देशों की सीमाओं पर स्थित विभिन्न ट्रांजिट प्वाइंट के माध्यम से बाहर निकालने का प्रयास जारी है। पत्रकारों से बातचीत में श्रृंगला ने बताया कि उन्होंने यूक्रेन और रूस के राजदूतों से अलग-अलग बैठकें की हैं और यूक्रेन में रह रहे भारतीय नागरिकों का लोकेशन साझा किया है ताकि उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

रूस-यूक्रेन युद्ध से भारत को क्‍या मिला सबक, कितनी जरूरी है 'आत्मनिर्भरता'? जानिये क्‍या कहते हैं एक्‍सपर्ट

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर