भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी  के निधन पर पीएम मोदी ने जताया गहरा दुख, शेयर कीं कुछ 'पुरानी तस्वीरें'

देश
रवि वैश्य
Updated Aug 31, 2020 | 18:50 IST

PM Modi Reaction on Pranab Mukherjee Death: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन हो गया उनके निधन पर पीएम मोदी ने गहरा दुख जताते हुए ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है और कुछ पुरानी तस्वीरें भी ट्वीट की हैं।

PM Modi expresses deep grief over the demise of former President of India Pranab Mukherjee, shared old pictures
उनके निधन से पीएम मोदी को गहरा आघात लगा है और उन्होंने इसे ट्वीट के माध्यम से व्यक्त भी किया है  |  तस्वीर साभार: Twitter

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का 84 वर्ष की उम्र में सोमवार को निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार थे और दिल्ली के अस्पताल में भर्ती थे। प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने पूर्व राष्ट्रपति के निधन की जानकारी ट्वीट करके दी। प्रणब मुखर्जी के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत प्रमुख हस्तियों ने शोक व्यक्त किया है। 

अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट किया, 'भारी दिल से आपको सूचित कर रहा हूं कि मेरे पिता श्री प्रणब मुखर्जी का आर.आर. अस्पताल के डॉक्टरों के सर्वोत्तम प्रयासों और पूरे देश के लोगों की प्रार्थना के बावजूद निधन हो गया है। मैं आप सभी को हाथ जोड़कर धन्यवाद देता हूं।' आज ही अस्पताल की तरफ से जानकारी दी गई थी कि प्रणब मुखर्जी का स्वास्थ्य सोमवार को और खराब हो गया क्योंकि फेफड़े में संक्रमण की वजह से उन्हें सेप्टिक शॉक लगा है। सेप्टिक शॉक एक ऐसी गंभीर स्थिति है, जिसमें रक्तचाप काम करना बंद कर देता है और शरीर के अंग पर्याप्त ऑक्सीजन प्राप्त करने में विफल हो जाते हैं।

वहीं उनके निधन से पीएम मोदी को गहरा आघात लगा है और उन्होंने इसे ट्वीट के माध्यम से व्यक्त भी किया है और प्रणव दा के साथ कुछ पुरानी तस्वीरें भी शेयर की हैं।

गौरतलब है कि दशकों तक जो कांग्रेस के संकटमोचक रहे और जिन्हें देश के सर्वाधिक सम्मानित राजनेताओं में शुमार किया जाता है, वैसे भारत के 13वें राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का सोमवार को यहां एक अस्पताल में निधन हो गया। पांच दशकों तक सार्वजनिक जीवन में रहे मुखर्जी पिछले कुछ दिनों से बीमार थे। सोमवार शाम उन्होंने राजधानी दिल्ली स्थित सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में अंतिम सांस ली, वे 84 वर्ष के थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर