द कश्मीर फाइल्स में पीएम ने दिलचस्पी दिखाई है, सीएम भूपेश बघेल बोले- हम भी देखेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर के विस्थापित हिन्दुओं पर बनी फिल्म की द कश्मीर फाइल्स की सराहना की। इस पर कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि विधायकों के साथ हम भी देखेंगे।

PM Modi has shown interest in The Kashmir Files, CM Bhupesh Baghel said – we will also watch
कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  |  तस्वीर साभार: ANI

कश्मीर के विस्थापित हिन्दुओं के दर्द पर आधारित फिल्म द कश्मीर फाइल्स की इन दिनों काफी चर्चा हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी सराहना करते हुए कहा कि सच को बाहर लाया जा रहा है। इस पर कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द कश्मीर फाइल्स फिल्म में दिलचस्पी दिखाई है। हम फिल्म देखेंगे और निश्चित रूप से इस पर प्रतिक्रिया देंगे। मैंने विधायकों को भी फिल्म देखने के लिए आमंत्रित किया है।

देश में फिल्स को GST मुक्त किया जाए- भूपेश बघेल 

कश्मीरी पंडितों के मुद्दे पर बनाई गई फिल्म कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री करने की मांग अब छत्तीसगढ़ से उठी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा है कि बीजेपी नेताओं ने टैक्स फ्री करने की मांग की है। ऐसे में हम पीएम मोदी से मांग करते हैं कि देश में फिल्स को GST मुक्त किया जाए। बघेल ने ट्वीट कर लिखा है कि बीजेपी के विधायकगणों ने मांग की है कि 'कश्मीर फाइल्स' को टैक्स फ्री कर दिया जाए। मैं माननीय प्रधानमंत्री से अनुरोध करता हूं कि वे इस फिल्म से केंद्रीय जीएसटी हटाने की घोषणा करें। पूरे देश में फिल्म टैक्स फ्री हो जाएगी। 

आज रात 8 बजे फिल्म देखने जाएंगे सीएम बघेल

आज सीएम भूपेश प्रदेश के सभी विधायकों के साथ कश्मीर फाइल्स फिल्स देखने वाले हैं। सीएम बघेल ने खुद ट्वीट कर कहा है कि वो फिल्म को आज छत्तीसगढ़ के सभी विधायकों के साथ देखने जाएंगेबघेल ने अपने ट्वीट में लिखा है कि  आज विधानसभा के सभी सम्मानित सदस्यों (पक्ष-विपक्ष सहित) को एक साथ 'कश्मीर फ़ाइल्स' फिल्म देखने के लिए आमंत्रित किया है। आज रात 8 बजे राजधानी के एक सिनेमा हॉल में हम सभी विधायक/आमंत्रित नागरिक एक साथ फिल्म देखेंगे। फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर कांग्रेस दो हिस्सों में बंटी नजर आ रही है। 

कांग्रेस के लोकसभा सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने की फिल्म की तारीफ

लुधियाना से कांग्रेस के लोकसभा सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने फिल्म की जमकर तारीफ करते हुए कई ट्वीट किए। लिखा कि, फिल्म में कश्मीरी पंडितों के दर्द को बखूबी दिखाया गया है। बिट्टू ने कहा कि वो फिल्म निर्माताओं से व्यक्तिगत रूप से मिलकर बधाई देंगे और पंजाब में 80 और 90 के दशक में फैले आतंक पर भी फिल्म बनाने की गुजारिश करेंगे। बता दें कि इससे पहले कल यूपी कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राजस्थान और महाराष्ट्र की सरकारों से 'द कश्मीर फाइल्स' को टैक्स फ्री करने की मांग की थी।

सच्चाई को दबाने का लगातार प्रयास किया गया- पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कश्मीर के विस्थापित हिन्दुओं के दर्द पर आधारित फिल्म द कश्मीर फाइल्स की सराहना की। उन्होंने कहा कि उनको हैरानी हो रही है कि इस सत्य को इतने सालों तक दबा कर रखा गया जो अब तथ्यों के आधार पर बाहर लाया जा रहा है। बीजेपी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए मोदी ने फिल्म के बारे में विस्तार से बात की और आरोप लगाया कि विभाजन और आपातकाल के दर्द को सामने लाते हुए अभी तक कोई फिल्म बनाने का प्रयास नहीं हुआ क्योंकि सच्चाई को दबाने का लगातार प्रयास किया गया।

अभिव्यक्ति की आजादी के झंडे लेकर घूमने वाले बौखला गए हैं

भाजपा की ओर से जारी किए गए एक वीडियो के मुताबिक उन्होंने कहा कि इन दिनों कश्मीर फाइल्स की खूब चर्चा हो रही है। जो लोग हमेशा अभिव्यक्ति की आजादी के झंडे लेकर घूमते हैं, वह पूरी जमात बौखला गई है। उन्होंने कहा कि तथ्यों के आधार पर इसकी विवेचना करने के बजाए, इसको बदनाम करने के लिए एक मुहिम चलाई जा रही है। यह पूरा इकोसिस्टम अगर कोई सत्य उजागर करने का साहस करें तो बौखला जाता है। वह वही प्रस्तुत करने की कोशिश करते हैं जिसे वह सत्य मानते हैं। पिछले चार-पांच दिनों से यही कोशिश हो रही है कि लोग सत्य को ना देख सकें।

इतिहास को सही स्वरूप पेश करने की महत्ता को रेखांकित करते हुए मोदी ने कहा कि यह देश की भलाई के लिए होता है और उसके कई पहलू हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि किसी को एक चीज नजर आती हैं तो किसी को दूसरी चीज नजर आएगी। जिसको लगता है, यह फिल्म ठीक नहीं वह दूसरी बनाए। कौन मना करता है? लेकिन उनको हैरानी हो रही है कि जिस सत्य को इतने सालों तक दबाकर रखा गया, उसको तथ्यों के आधार पर अब बाहर लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो सत्य के लिए खड़े रहे, उन्हें इसके पक्ष में भी खड़ा होना चाहिए।

गांधी पर फिल्म बनाई भी तो एक विदेशी ने

मोदी ने इस अवसर पर महात्मा गांधी का उल्लेख किया और कहा कि आजादी के बाद दुनिया ने मार्टिन लूथर किंग और नेल्सन मंडेला के बारे में ज्यादा सुना। उन्होंने कहा कि अगर किसी ने गांधी पर फिल्म बनाने का प्रयास किया होता ओर उसे दुनिया के सामने पेश किया होता तो संदेश चला गया होता। उन्होंने कहा कि गांधी पर फिल्म बनाई भी तो एक विदेशी ने।

गौर हो कि इस फिल्म को लेकर एक राजनीतिक विवाद भी छिड़ गया है। कांग्रेस ने इस फिल्म को लेकर कुछ आपत्तियां उठाई है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर