Pulwama Attack:जब पीएम मोदी ने दहाड़ते हुए कहा था-हम किसी को छेड़ते नहीं है और किसी ने छेड़ा तो छोड़ते भी नहीं

देश
रवि वैश्य
Updated Feb 14, 2020 | 12:54 IST

Pulwama Terror attack 2019: पिछले साल 14 फरवरी को पुलवामा अटैक हुआ था इसमें तमाम जवानों की जान गई थी, उस वक्त पीएम मोदी ने इस घटना पर दुश्मनों को बेहद सख्त चेतावनी थी।

PM Modi Reaction on Pulwama terrorist attack in 2019 said ham kisi ko chedte nahi aur kisi ne cheda to chodte nahi
पीएम मोदी ने उस वक्त कहा था कि पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद निकले आंसू का पूरा पूरा जवाब लिया जाएगा (फाइल फोटो) 

नई दिल्ली:  पुलवामा हमले को आज पूरा एक साल हो गया है, 14 फरवरी 2019 को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतिपोरा इलाके में आतंकवादियों ने गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाते हुए हमला किया जिसमे 40 जवान शहीद हो गए थे। तबाही का ऐसा खौफनाक मंजर देख स्थानीय निवासियों का खून जम गया था।

गौरतलब है कि केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 2500 से अधिक कर्मी 78 वाहनों के काफिले में जा रहे थे। इनमें से अधिकतर अपनी छुट्टियां बिताने के बाद अपनी ड्यूटी पर लौट रहे थे। तभी एक आत्मघाती आतंकवादी ने विस्फोटक से भरी अपनी कार जवानों की बस से भिड़ा दी थी।

इस हमले के बाद पूरे देश में गम और गुस्से की लहर थी और हर कोई इस हमले के विरोध में दुश्मन पर कार्रवाई की मांग कर रहा था वहीं पीएम मोदी ने इस हमले के बाद देश के दुश्मनों को कड़ी भाषा में चेतावनी दी थी। 

 

 

उस वक्त पीएम मोदी ने कहा था कि पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद निकले आंसू का पूरा पूरा जवाब लिया जाएगा। मोदी ने कहा था कि यह नया भारत है जो उन लोगों को बर्दाश्त नहीं करेगा जो सुरक्षा कर्मियों को निशाना बनाने के लिए बंदूक और बम देते हैं।

 

 

मोदी ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिवारों की सराहना की। उन्होंने कहा था, ‘मैं ऐसे समय में यहां आया हूं जब लोगों में गुस्सा है और उनकी आंखें नम हैं। मैं बहादुर सैनिकों और उन्हें जन्म देने वाली माताओं को सलाम करता हूं।’

उस समय पीएम मोदी ने कहा था, ‘अपनों को खोने वाले हर परिवार को मैं आश्वासन देना चाहता हूं कि आंसू का पूरा पूरा जवाब लिया जाएगा।’ उन्होंने कहा, ‘अब यह हमारा नयी रीति-नीति वाला नया भारत है और दुनिया इसे महसूस करेगी। जो लोग गोलियां चलाते हैं या जो हमारे सैनिकों को निशाना बनाने के लिए बंदूक और बम देते हैं, उन्हें नहीं बख्शा जाएगा। हम उन्हें चैन से सोने नहीं देंगे।’

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर