'गाय हमारे लिए माता है, पूजनीय है'; मोदी के बयान पर RJD का पलटवार- ये बात केरल-गोवा में बोलिए ना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में कहा है कि गाय कुछ लोगों के लिए गुनाह हो सकती है, हमारे लिए गाय माता है, पूजनीय है। इस पर RJD ने पलटवार करते हुए कहा कि हिम्मत है तो ये बात केरल, गोवा, सिक्किम, मणिपुर इत्यादि अथवा जहां आपकी सरकारें है वहां बोलिए ना।

Narendra Modi
नरेंद्र मोदी 
मुख्य बातें
  • गाय कुछ लोगों के लिए गुनाह हो सकती है, हमारे लिए तो माता है, पूजनीय है: मोदी
  • 8 करोड़ परिवारों की आजीविका पशुधन से चलती है: प्रधानमंत्री
  • कुत्ते पालने वाले गाय पालने वालों को इसकी महत्ता के बारे में ना समझाएं: RJD

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश चुनाव में गाय की एंट्री हो चुकी है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में गाय और गोबरधन की बात करने को कुछ लोगों ने गुनाह बना दिया है और ऐसे लोग यह भूल जाते हैं कि देश के आठ करोड़ परिवारों की आजीविका ऐसे ही पशुधन से चलती है, जो हमारे लिए पूजनीय है।

उन्होंने कहा कि गाय कुछ लोगों के लिए गुनाह हो सकती है, हमारे लिए गाय माता है, पूजनीय है। गाय-भैंस का मजाक उड़ाने वाले लोग यह भूल जाते हैं कि देश के आठ करोड़ परिवारों की आजीविका ऐसे ही पशुधन से चलती है।

इस पर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा है। आरजेडी ने ट्वीट कर कहा है कि हिम्मत है तो ये बात केरल, गोवा, सिक्किम, मणिपुर इत्यादि अथवा जहां आपकी सरकारें है वहां बोलिए ना। गोवा में तो बीफ आपके मैनिफेस्टो में होता है। कुत्ते पालने वाले गाय पालने वालों को इसकी महत्ता के बारे में ना समझायें।

गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी में गुजरात के बनासकांठा जिला दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड की बनास डेयरी सहित 2,095 करोड़ रुपए की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर