कॉलेज के उद्घाटन से लेकर मेट्रो की रवानगी तक, असम-बंगाल में आज पीएम मोदी का व्यस्त दौरा  

मेट्रो रेल के उत्तर दक्षिण लाइन के विस्तार के बाद नियमित यात्रियों के अलावा दक्षिणेश्वर काली मंदिर के दर्शन के इच्छुक श्रद्धालुओं को तेजी से और प्रदूषण मुक्त यात्रा करने की सुविधा मिलेगी।

PM Modi to visit poll-bound states Assam, West Bengal today
असम-बंगाल में आज पीएम मोदी का व्यस्त दौरा।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • आज पश्चिम बंगाल और असम के दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • दोनों राज्यों में विकास परियोजना को देश को समर्पित करेंगे पीएम
  • हुगली के डनलप मैदान में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को असम और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक पीएम असम के धेमाजी में तेल एवं गैस सेक्टर से जुड़ी अहम परियोजनाओं को देश को समपर्ति करेंगे। इस दौरान वह इंजीनियर कॉलेज की आधारशिला भी रखेंगे। इसके अलावा वह पश्चिम बंगाल के हुगली में रेलवे की कई परियोजनाओं का उद्घाटन एवं उन्हें देश को समर्पित करेंगे।  असम और पश्चिम बंगाल दोनों राज्यों में इस साल अप्रैल-मई महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं।

कोलकाता मेट्रो की उत्तर-दक्षिण लाइन के विस्तार का उद्घाटन
पीएम नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक जाने वाली कोलकाता मेट्रो की उत्तर-दक्षिण लाइन के विस्तार का उद्घाटन करेंगे। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। कोलकाता मेट्रो की प्रवक्ता इंद्राणी बनर्जी ने बताया कि प्रधानमंत्री हुगली जिले में एक कार्यक्रम से नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर के लिए मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। उन्होंने बताया कि यह उद्घाटन कार्यक्रम सोमवार को दोपहर बाद निर्धारित है और 4.1 किलोमीटर लंबे इस मार्ग पर ट्रेनों के परिचालन के बाद नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर के बीच हजारों लोगों को फायदा होगा।

हुगली में पीएम की जनसभा
मेट्रो रेल के उत्तर दक्षिण लाइन के विस्तार के बाद नियमित यात्रियों के अलावा दक्षिणेश्वर काली मंदिर के दर्शन के इच्छुक श्रद्धालुओं को तेजी से और प्रदूषण मुक्त यात्रा करने की सुविधा मिलेगी। मेट्रो अधिकारी ने बताया कि दक्षिण की तरफ कवि सुभाष स्टेशन के यात्रियों को दक्षिणेश्वर तक की 31 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करने में अब केवल एक घंटे से कुछ अधिक समय लगेगा। प्रधानमंत्री का हुगली के डनलप मैदान में एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

ममता सरकार पर साध सकते हैं निशाना
दोनों चुनावी राज्यों में पीएम विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। अपने चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा इन परियोजनाओं का श्रेय लेने की कोशिश करेगी। डनलप मैदान में प्रधानमंत्री चुनावी रैली को संबोधित करने के दौरान टीएमसी पर निशाना साध सकते हैं। ममता सरकार ने अपने यहां आयुष्मान भारत, किसान सम्मान योजना सहित केंद्र की कई योजनाओं को अपने यहां लागू नहीं किया है। इसे लेकर ममता भाजपा के निशाने पर रही हैं। रैली में इसे लेकर पीएम भी उन पर निशाना साध सकते हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर