PM Modi in Chennai: पीएम मोदी का चेन्नई दौरा आज, 31,400 करोड़ रुपए से अधिक की 11 परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

PM Modi in Chennai: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चेन्नई में 31,400 करोड़ रुपए से अधिक की 11 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। लाइट हाउस परियोजना के तहत पीएम मोदी 1,152 घरों का उद्घाटन भी करेंगे।

PM Modi visit to Chennai today lay the foundation stone of 11 projects worth over Rs 31400 crore
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • पीएम मोदी का चेन्नई दौरा आज
  • 31,400 करोड़ रुपए से अधिक की 11 परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला
  • लाइट हाउस परियोजना के तहत 1,152 घरों का करेंगे उद्घाटन

PM Modi in Chennai: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को चेन्नई में लाइट हाउस परियोजना के तहत 1,152 घरों का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के तहत 116 करोड़ रुपए की लागत से इस परियोजना का निर्माण किया गया है। एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि ये देश में पहली बार इतने बड़े पैमाने पर निर्माण क्षेत्र में नए जमाने की वैश्विक तकनीकों, सामग्रियों और प्रक्रियाओं का सर्वोत्तम उपयोग करता है। ये परियोजना प्रीकास्ट कंक्रीट निर्माण प्रणाली का उपयोग करती है, जैसा कि अमेरिका और फिनलैंड में उपयोग किया जाता है।

डीएमके सरकार के सत्ता में आने के बाद पीएम मोदी का पहला चेन्नई दौरा आज

 प्रधानमंत्री मोदी ने 1 जनवरी 2021 को लाइटहाउस परियोजना की शुरुआत की थी। इसके बाद से वो ड्रोन आधारित निगरानी समेत परियोजना की स्थिति की लगातार समीक्षा कर रहे हैं। ये परियोजना कम समय में पूरी हो गई है और गरीबों के लिए वरदान साबित होगी। पिछले साल तमिलनाडु में डीएमके सरकार के सत्ता में आने के बाद ये उनका पहला चेन्नई दौरा होगा।

आज असम का दौरा करेंगे पीएम मोदी, कई परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद करेंगे रैली को संबोधित

चेन्नई में 31,400 करोड़ रुपए से अधिक की 11 परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में राष्ट्र को समर्पित करेंगे और 31,400 करोड़ रुपए से अधिक की 11 परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। पीएमओ की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पीएम मोदी चेन्नई में 31,400 करोड़ रुपए से अधिक की 11 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इन परियोजनाओं से क्षेत्र में सामाजिक-आर्थिक समृद्धि में बेहतर सुधार करने में मदद मिलेगी। साथ ही कई क्षेत्रों पर परिवर्तनकारी प्रभाव पड़ेगा और रोजगार के अवसर पैदा करने में भी मदद मिलेगी।

16 मई प्रधानमंत्री मोदी का लखनऊ दौरा, सीएम योगी के आवास पर डिनर भी, मौजूद रहेंगे सारे मंत्री

प्रधानमंत्री मोदी चेन्नई में 2,900 करोड़ रुपए से अधिक की पांच परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे, जिसमें 75 किलोमीटर लंबी मदुरै-तेनी है। इसे बनाने में 500 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च हुए हैं और इससे क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। तांबरम-चेंगलपट्टू के बीच 30 किलोमीटर लंबी तीसरी रेलवे लाइन को बनाने में 590 करोड़ रुपए से अधिक खर्च हुए हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर