ईंधन टैक्स से जमा धन से PM मोदी ने अपने अमीर मित्रों के 10.86 लाख करोड़ लोन माफ किए, राहुल गांधी ने लगाया आरोप

कांग्रेस के सीनियर नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार को अमीरों का हितैषी बताया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि ईंधन टैक्स के रूप में जनता से 26.51 लाख करोड़ वसूले गए और अमीर मित्रों के 10.86 लाख करोड़ रुपए लोन माफ किए गए।

PM Modi waived off Rs 10.86 lakh crore loan of his rich friends with the money deposited from fuel tax, alleges Rahul Gandhi
ईंधन टैक्स वसूल कर पीएम अपने मित्रों के लोन माफ किए-राहुल गांधी 

कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष और सीनियर नेता राहुल गांधी मोदी सरकार और उनकी नीतियों पर लगातार निशाना साधते रहे हैं। उन्होंने एक बार फिर जोरदार हमला किया है। राहुल ने गुरुवार को केंद्र की बीजेपी सरकार पर "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मित्रों" को लाभ देने का आरोप लगाया, जिसका अर्थ है कि केंद्र ने ईंधन कर संग्रह से लोन को माफ कर दिया है।उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मोदी मित्रों को डायरेक्ट 'बेनिफिट' ट्रांसफर किया गया। हैशटैग के साथ लिखा जनधन लूट योजना। 

इतना ही नहीं राहुल गांधी ने एक तस्वीर शेयर की जिसमें लिखा है कि लोगों से ईंधन टैक्स के रूप में 26.51 लाख करोड़ वसूले गए और अमीरों द्वारा लिए गए 10.86 लाख करोड़ रुपए लोन माफ किए गए। तस्वीर के नीचे यह लिखा है कि यह टैक्स 2014 से 2022 के बीच लिया गया। यह डेटा केंद्र सरकार और आरबीआई लोन से लिया गया है।

बुधवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बीच उनकी यह टिप्पणी आई है। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को संसद को बताया था कि पंप दरों में वृद्धि पश्चिमी अर्थव्यवस्थाओं में देखी गई बढ़ोतरी का दसवां हिस्सा है। 

22 मार्च को रेट रिवीजन में साढ़े चार महीने के लंबे अंतराल के बाद पिछले 16 दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 10 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

राहुल गांधी ने कल सेना में रूकी हुई भर्ती को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा था। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्विटर पर सेना के उम्मीदवारों का एक वीडियो भी साझा किया था, जिन्हें सेना में रूकी हुई भर्तियों के बारे में शिकायत करते हुए सुना जा सकता है।

उन्होंने कहा, 'युवा देश के लिए अपनी जान कुर्बान करने को तैयार हैं। लेकिन यह अक्षम सरकार सेना में भर्ती के लिए तैयार नहीं है। न रोजगार, न सुरक्षा,  उन्होंने हैशटैग किसके अच्छे दिन का उपयोग करते हुए एक ट्वीट में ये बात कही थी। देश में रोजगार की कमी को लेकर कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार पर निशाना साधती रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर