'पीएम मोदी के कार्यकाल में 23 करोड़ लोग गरीबी रेखा से नीचे आए', मल्लिकार्जुन खड़गे का जेपी नड्डा को जवाब

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी के कार्यकाल में 23 करोड़ लोग गरीबी रेखा से नीचे पहुंच गए हैं। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक दिन पहले कहा था कि पीएम मोदी के आठ साल के कार्यकाल में गरीबी कम हुई है।

PM Modi's tenure brought 23 crore people below poverty line, Mallikarjun Kharge's reply to JP Nadda
कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जब रोजगार में गिरावट आई है तो जीवन स्तर कैसे सुधरा?
  • उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के कार्यकाल ने 23 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से नीचे धकेल दिया गया।
  • जेपी नड्डा ने कहा था कि मोदी सरकार में पिछले 8 वर्षों में गरीबी कम हुई।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने जयपुर में कहा था कि मोदी सरकार में गरीबी कम हुई है। इस पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जब रोजगार में गिरावट आई है, तो लोगों के जीवन स्तर में सुधार कैसे हो सकता है? उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के दौरान हमने अपनी योजनाओं के कारण 27 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला था। लेकिन पीएम मोदी के कार्यकाल ने 23 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से नीचे धकेल दिया गया।

गौर हो कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को कहा था कि उनकी पार्टी की सरकार में पिछले 8 वर्षों में गरीबी कम हुई है नड्डा ने मोदी सरकार के 8 वर्षों के कार्यकाल के बारे में बात करते हुए, विभिन्न रिपोर्टों का हवाला दिया जिनमें कहा गया है कि देश में गंभीर गरीबी कम हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा था कि मोदी के नेतृत्व ने जातिवाद, क्षेत्रवाद, सांप्रदायिकता और वंशवाद की राजनीति को ध्वस्त कर विकास की राजनीति की एक नई संस्कृति की शुरुआत की।

चीन सीमा विवाद पर खड़गे ने कहा कि चीन सीमा पार गांवों और सड़कों का निर्माण कर रहा है। हमने इसे मोदी सरकार के संज्ञान में लाया, उन्होंने लोगों और युवाओं को गुमराह और गुमराह करते हुए झूठ की भी परवाह नहीं की और झूठ बोला, उन्हें एहसास होगा कि उन्होंने गलती की है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर