Video: PM Modi ने महाबलीपुरम बीच पर नंगे पांव जाकर की सफाई, ट्विटर पर शेयर किया वीडियो

देश
Updated Oct 12, 2019 | 09:24 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

प्रधानंमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज सुबह महाबलीपुरम (Mamallapuram) बीच पर नंगे पांव जाकर सफाई की। इसका एक वीडियो पीएम ने ट्वीटर पर भी शेयर किया है।

Narendra Modi
सफाई करते हुए पीएम मोदी 
मुख्य बातें
  • प्रधानमंत्री मोदी ने महाबलीपुरम में समुद्र किनारे पर सुबह की सैर के दौरान उठाया कचरा
  • कचरा बीन कर प्रधानमंत्री ने दिया स्वच्छता का संदेश, शेयर किया वीडियो
  • पीएम मोदी ने करीब तीस मिनट तक की समुद्र तट की सफाई

चेन्नई: प्रधानंमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार सुबह तमिलनाडु के महाबलीपुरम बीच पर कचरा बीन कर स्वच्छता का संदेश दिया। ट्विटर पर पीएम ने स्वच्छता अभियान के इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा पर नंगे पांव जाकर सफाई की। इसका एक वीडियो पीएम ने ट्वीटर पर भी शेयर किया है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि पीएम मोदी बिना जूता चप्पल के ही समुद्र के किनारे पर पड़े कचरे, प्लास्टिक की बोतलों को उठा कर कंधे पर ले जा रहे हैं।

यह पहली बार नहीं है जब पीएम ने इस तरह के स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया हो। प्रधानमंत्री ने इसका वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा 'आज सुबह महाबलीपुरम में एक समुद्र तट (Beach) सुबह की सैर के दौरान कचरा उठाया। यह 30 मिनट से अधिक समय तक चला। इस कचरे को मैंने होटल स्टाफ के जयराज को सौंप दिया। हमें सुनिश्चित करना होगा कि हमारे सार्वजनिक स्थान साफ सुथरे रहें! आइए हम यह भी सुनिश्चित करें कि हम फिट और स्वस्थ रहें।'

 

 

प्रधानमंत्री कई मौकों पर लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित कर चुके हैं। सरकार द्वारा चलाए गए स्वच्छ भारत अभियान की वैश्विक मंचों पर ही काफी प्रशंसा हो चुकी है। 2018 में प्रधानमंत्री ने 'स्वच्छता ही सेवा मिशन' के तहत खुद झाडूं उठाकर दिल्ली के पहाड़गंज स्थित बाबा साहब अंबेडकर उच्च माध्यमिक विद्यालय में सफाई की थी। सफाई के दौरान प्रधानमंत्री ने झाड़ू छोड़, खुद हाथों से प्लास्टिक के प्लेट और कुड़े-कचरे को बीना था।

आपको बता दें कि चीनी पीएम मोदी चेन्नई में हैं जहां चीन राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ उनकी मुलाकात हो रही है जो दिवसीय भारत दौरे पर हैं। शनिवार को दोनों नेताओं के बीच शिखर वार्ता होगी जिसमें कई महत्वपूर्ण ऐलान हो सकते हैं।

 

 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर