प्रधानमंत्री, गृहमंत्री-रक्षामंत्री ने दी पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि,कहा-'देश नहीं भूलेगा आपका बलिदान'

देश
नवीन चौहान
Updated Feb 14, 2020 | 11:25 IST

One year of Pulwama attack: पुलवामा आंतकी हमले की पहली बरसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री और रक्षा मंत्री ने शहीदों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

Amar Jawan
Amar Jawan 

नई दिल्ली: पिछले साल वेलेन्टाइन्स डे के मौके पर सीआरपीएफ के 40 जवान पाकिस्तानी आतंकियों की नफरत का शिकार होकर शहीद हो गए थे। एक साल बाद भी देश के लोगों को वो खौफनाक मंजर याद आ रहा है जब सीआरपीएफ के काफिले पर हुए तीन दशक के सबसे बड़े आतंकी हमले के बाद जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर जवानों के शव और अंग बिखरे पड़े थे। किसी को भी ये समझ में नहीं आया कि अचानक ये क्या हो गया। इस खौफनाक मंजर को देखने के बाद देश का हर नागरिक इस घटना को अंजाम देने वालों से बदला लेने की मांग कर रहा था। 

देश के लिए अपने प्राणों की बली चढ़ा देने वाले सीआरपीएफ के 40 वीर जवानों को एक साल बाद पूरा देश याद कर रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पुलवामा हमले की पहली बरसी पर शहीदों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, पिछले साल पुलवामा हमले में शहीद होने वाले बहादुर जवानों को नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। वो सभी जवान विशिष्ट थे जिन्होंने मातृभूमि और देश की सेवा करते हुए अपना जान न्यौछावर कर दी। भारत देश उनके बलिदान को हमेशा याद रखेगा।

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, मैं पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देता हूं। भारतवर्ष हमले में शहीद होने वाले सभी शेरदिल जवानों और उनके परिवार का सदैव कृतज्ञ रहेगा जिन्होंने मातृभूमि की एकता और अखंडता के लिए अपनी जान न्यौछावर कर दी। 


पुलवामा में एक साल पहले हुए दुर्दांत आतंकी हमले में शहीद होने वाले सीआरपीएफ जवानों का नमन करता हूं। भारतवर्ष उनके बलिदान को हमेशा याद रखेगा और आतंकवाद के खिलाफ पूरा देश एकजुट रहेगा। साथ ही हम इस खतरे के खिलाफ अपनी जंग जारी रखेंगे। 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर