West Bengal: बीरभूम हिंसा पर बोले PM मोदी- राज्य सरकार पापियों को दिलवाए सजा, अपराधियों को माफ नहीं करें बंगाल के लोग

Birbhum violence: बीरभूम हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि राज्य सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी और ऐसे अपराधियों को प्रोत्साहित करने वालों को भी माफ नहीं किया जाना चाहिए।

Narendra Modi
नरेंद्र मोदी 
मुख्य बातें
  • उम्मीद है ममता सरकार बीरभूम हिसा के दोषियों को जरूर सजा दिलवाएगी: प्रधानमंत्री
  • मैं इस हिंसक वारदात पर दुख व्यक्त करता हूं: मोदी
  • 7-8 घरों में आग लगा दी गई थी, जिससे 8 लोगों की मौत हो गई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की बीरभूम घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार आरोपियों को सजा दिलवाए। पीएम मोदी ने कहा कि मैं पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हुई हिंसक वारदात पर दुख व्यक्त करता हूं, अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं आशा करता हूं कि राज्य सरकार, बंगाल की महान धरती पर ऐसा जघन्य पाप करने वालों को जरूर सजा दिलवाएगी।

उन्होंने कहा कि मैं बंगाल के लोगों से भी आग्रह करूंगा कि ऐसी वारदात को अंजाम देने वालों को, ऐसे अपराधियों का हौसला बढ़ाने वालों को कभी माफ न करें। केंद्र सरकार की तरफ से मैं राज्य को इस बात के लिए आश्वस्त करता हूं कि अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दिलवाने में जो भी मदद वो चाहेगी, उसे मुहैया कराई जाएगी। 

कोलकाता स्थित विक्टोरिया मेमोरियल में नवनिर्मित विप्लवी भारत दीर्घा का उद्घाटन करने के बाद अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने ये बयान दिया। इस कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और केंद्रीय संस्कृमति मंत्री जी किशन रेड्डी भी मौजूद थे। ज्ञात हो कि रामपुरहाट के बोगतुई गांव में मंगलवार तड़के करीब एक दर्जन मकानों में कथित तौर पर आग लगा दिए जाने से दो बच्चों समेत कुल आठ लोगों की जल कर मौत हो गयी। यह घटना सोमवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पंचायत स्तर के नेता भादू शेख की कथित हत्या के कुछ घंटों के भीतर हुई। इस हिंसा की घटना के सिलसिले में अब तक कम से कम 22 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Birbhum Violence: कलकत्ता हाई कोर्ट ने कल तक मांगी स्टेटस रिपोर्ट, कहा- कोई सबूत न हो नष्ट, लगाए जाएं CCTV कैमरे

पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी ने बीरभूम हादसे को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, हाथरस-उन्नाव-लखीमपुर का जिक्र कर BJP को घेरा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर