राज्यों के सीएम के साथ एक बार फिर रूबरू होंगे पीएम नरेंद्र मोदी, ममता बनर्जी के शामिल होने पर सस्पेंस

pm narendra modi dialogue with CM: कोरोना वायरस से जुड़े मुद्दे पर आज एक बार फिर राज्यों के सीएम के साथ पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर रूबरू होंगे।

राज्यों के सीएम के साथ एक बार फिर रूबरू होंगे पीएम नरेंद्र मोदी, ममता बनर्जी के शामिल होने पर सस्पेंस
पीएम नरेंद्र मोदी 
मुख्य बातें
  • पहले लॉट में कुछ राज्यों के सीएम के साथ पीएम नरेंद्र मोदी ने किया था संवाद
  • जान , जहान के लिए कोरोना प्रसार को रोकने पर दिया बल
  • कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्यों के सहयोग की प्रशंसा की।

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने कुछ राज्यों के साथ संवाद में साफ किया कि जितना ज्यादा हम कोरोना को रोकने में कामयाब होंगे उतना ही अधिक देश को खोल पाएंगे, आर्थिक गतिविधियों को बढ़ा पाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर दुनिया के देशों से भारत की तुलना करें तो एक बात साफ है कि भारत में स्वस्थ होने वालों की रफ्तार अधिक है इसके साथ ही मौत की दर भी कम है। संवाद के उसी क्रम में बुधवार को भी राज्यों के सीएम के साथ वो रूबरु होंगे। यहां पर यह जानना दिलचस्प है कि क्या पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी संवाद का हिस्सा बनेंगीं

ममता बनर्जी के शामिल होने पर सस्पेंस
खबरों के मुताबिक ममता बनर्जी संवाद में हिस्सा नहीं लेंगी, उनकी जगह कोई और नुमाइंदा बात रखेगा। दरअसल इस तरह की बात नई नहीं है। अलग अलग मौकों पर देखा गया है कि वो पीएम मोदी के साथ संवाद करने से बचती रही है। जानकार कहते हैं कि वो खुद को समानांतर सत्ता की तरह देखती हैं और इसलिए वो इस तरह के मौकों पर शामिल होने से बचने की कोशिश करती हैं। 

आत्मनिर्भर भारत की पीएम ने की वकालत
यहां जानना जरूरी है कि पीएम मोदी ने मंगलवार को कहा था कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जिस तरह से राज्यों ने कंधा से कंधा मिलाकर सहयोग किया है वो काबिले तारीफ है। एक तरफ हमारे सामने चुनौती है तो दूसरी तरफ अवसर है। केंद्र सरकार की तरफ से जब आत्मनिर्भर भारत अभियान की शुरुआत की गई तो उसका मकसद साफ था कि हमें अब आगे किस तरह से बढ़ना है और उसके नतीजे भी उत्साहवर्धक हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर