NCC Rally: करियप्पा  ग्राउंड में आज NCC कैडेट्स दिखाएंगे अपना हुनर, रैली को संबोधित करेंगे PM मोदी

NCC Rally : इस अवसर पर देश भर से आए एनसीसी कैडेट्स अपनी प्रतिभा एवं सैन्य प्रशिक्षण का प्रदर्शन भी करेंगे। कैडटों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए जाएंगे। बयान के मुताबिक एनसीसी के सर्वश्रेष्ठ कैडट को पीएम पदक एवं बेटन देकर सम्मानित करेंगे।

PM Modi to address NCC Rally at Cariappa Ground today
एनसीसी कैडेट्स को पीएम मोदी संबोधित करेंगे।  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को करियप्पा ग्राउंड में दिन के 12 बजे राष्ट्रीय कैडेट कोर (NCC) की रैली को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक गणतंत्र दिवस समारोह में एनसीसी कैडटों की परेड संपन्न होने के बाद प्रत्येक साल 28 जनवरी को इस रैली का आयोजन होता है। इस समारोह में पीएम गॉर्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण और मार्च पास्ट की समीक्षा करेंगे। 

एनसीसी कैडेट्स अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे
इस अवसर पर देश भर से आए एनसीसी कैडेट्स अपनी प्रतिभा एवं सैन्य प्रशिक्षण का प्रदर्शन भी करेंगे। कैडटों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए जाएंगे। बयान के मुताबिक एनसीसी के सर्वश्रेष्ठ कैडट को पीएम पदक एवं बेटन देकर सम्मानित करेंगे। भारत ने अपना 73वां गणतंत्र दिवस बुधवार को मनाया। 

एनसीसी कैम्प में देश भर के कैडेट्स
देश के 17 प्रदेश महानिदेशालयों एवं केंद्र शासित प्रदेशों से 380 लड़कियों एवं 500 सहायक स्टाफ सदस्यों समेत लगभग 1000 कैडेट्स करियप्पा ग्राउंड स्थित एनसीसी कैम्प में भाग ले रहे हैं। इसका समापन शुक्रवार को रैली के साथ होगा। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण और मार्च पास्ट की समीक्षा करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर