पीएम मोदी ने फिर की अपील, 'जहां हैं वहीं रहिए, मत करिए अपने परिवार के स्वास्थ्य से खिलवाड़'

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर देशवासियों से अपील की है कि वे यात्रा से बचें।

Breaking News
पीएम मोदी ने की लोगों से अपील, 'जहां हैं वहीं रहिए, मत करिए अपने परिवार के स्वास्थ्य से खिलवाड़'  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए पीएम मोदी ने एक बार फ‍िर देशवासियों से अपील की है कि यात्रा करने से बचें
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'मेरी सबसे प्रार्थना है कि आप जिस शहर में हैं, कृपया कुछ दिन वहीं रहिए'
  • रिपोर्ट्स हैं कि कोरोना वायरस के कामबंदी के हालात बन गए हैं और दिहाड़ी मजदूर अपने घरों की ओर पलायन कर रहे हैं

नई दिल्‍ली : देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फ‍िर देशवासियों से अपील की है कि एक जगह से दूसरी जगह न जाएं। इससे कोरोना वायरस का संक्रमण और बढ़ने का खतरा है। यह शहरों से लेकर गांवों तक को अपनी चपेट में ले सकता है। ऐसे में यात्रा से बचने की जरूरत है। उनकी यह अपील उन रिपोर्ट्स के बीच आई है, जिसमें कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए कामबंदी के कारण बड़ी संख्‍या में दिहाड़ी मजदूर महानगरों को छोड़कर गांवों की ओर पलायन कर रहे हैं।

पीएम मोदी की अपील

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'कोरोना के भय से मेरे बहुत से भाई-बहन जहां रोजी-रोटी कमाते हैं, उन शहरों को छोड़कर अपने गांवों की ओर लौट रहे हैं। भीड़भाड़ में यात्रा करने से इसके फैलने का खतरा बढ़ता है। आप जहां जा रहे हैं, वहां भी यह लोगों के लिए खतरा बनेगा। आपके गांव और परिवार की मुश्किलें भी बढ़ाएगा।'

एक अन्‍य ट्वीट में उन्‍होंने कहा, 'मेरी सबसे प्रार्थना है कि आप जिस शहर में हैं, कृपया कुछ दिन वहीं रहिए। इससे हम सब इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं। रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर भीड़ लगाकर हम अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। कृपया अपनी और अपने परिवार की चिंता करिए, आवश्यक न हो तो अपने घर से बाहर न निकलिए।'

दिहाड़ी मजदूर कर रहे हैं पलायन

यहां उल्‍लेखनीय है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को 'वर्क फ्रॉम होम' करने के लिए कहा है। जगह-जगह काम बंद कर दिए गए हैं, जिससे दिहाड़ी मजदूरों के लिए बड़ी समस्‍या उत्‍पन्‍न हो गई है। काम के बगैर उन्‍हें दिल्‍ली, मुंबई जैसे महानगरों में रहने का कोई औचित्‍य नजर नहीं आ रहा है। ऐसी कई रिपोर्ट्स आई हैं, जिनमें कहा गया है कि काम नहीं मिलने के कारण दिहाड़ी मजदूर अपने गांव, घरों की ओर रुख कर रहे हैं। पीएम की इस नई अपील को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

मुंबई में स्‍टेशन पर भारी भीड़

इस बीच मुंबई के एलटीटी कुर्ला रेलवे स्‍टेशन पर भी बड़ी भीड़ देखी गई है। मुंबई में लॉकडाउन के कारण बिहार, यूपी, पश्चिम बंगाल जैसे राज्‍यों से बड़ी संख्‍या में यहां काम करने के लिए पहुंचे लोग अपने गृह प्रदेशों की ओर पलायन कर रहे हैं। इसके लिए शुक्रवार और शनिवार को 14 विशेष ट्रेनें भी चलाई गई हैं। इन ट्रेनों में भारी भीड़ देखी गई है, जबकि तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोगों को कम से कम एक मीटर का फासला रखने के निर्देश दिए जा रहे हैं। ऐसे में भारी भीड़ से संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है और फिर यह अन्‍य राज्‍यों में भी फैलता जा रहा है, जिससे स्थिति और गंभीर होने का अंदेशा भी जताया जा रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर