राशन के मुद्दे पर पुलिस और लोगों में झड़प, पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना की घटना

देश
ललित राय
Updated Apr 22, 2020 | 15:18 IST

police- people clash over ration: पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना में लोगों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। पुलिस प्रशासन का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

राशन के मुद्दे पर पुलिस और लोगों में झड़प, नॉर्थ 24 परगना की घटना
नॉर्थ 24 परगना में झड़प  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • नॉर्थ 24 परगना में लोगों और पुलिस के बीच झड़प, राशन के मुद्दे पर पुलिस और लोग आए आमने सामने
  • लोगों का आरोप कि राशन बांटने में की गई धांधली
  • नगरपालिका के पार्षद ने सियासत का लगाया आरोप

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल से नॉर्थ 24 परगना में पुलिस और लोगों के बीच झड़प हो गई। लोगों का आरोप है कि राशन वितरण में अनियमितता बरती जा रही है। सरकारी कर्मचारी राशन के बंटवारे में धांधली कर रहे हैं, इस तरह की शिकायत कई दिनों से थी। लेकिन जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो लोगों मे सड़कों पर बैरिकेडिंग कर दी। पुलिसकर्मी जम उस बैरिकेडिंग को हटाने के लिए पहुंचे तो स्थानीय लोगों से झड़प हो गई। 

राशन पर बवाल
बदुरिया नगरपालिक के पार्षद अरित्रा घोष का कहना है कि सोमवार को इस इलाके में प्रत्येक परिवार को राशन दिया गया था। आज उन्हें जानकारी मिली कि स्थानीय लोगों ने रास्ते को न सिर्फ रोका है बल्कि पुलिस वालों पर हमला भी कर दिया है। इस मामले में तहकीकात की जा रही है और जो लोग भी जिम्मेदार होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वो कहते हैं कि पिछले सात दिनों से सबकुछ सही चल रहा था। लेकिन एकाएक ऐसी घटना क्यों हुई इसकी जांच जरूरी है जो जारी भी है। 

सरकार के दावों की खुली पोल
बता दें कि ममता सरकार बार बार केंद्र पर आरोप लगा रही है कि लॉकडाउन की वजह से आम लोगों को खासतौर पर कामगारों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा रहा है। लेकिन दूसरी तरफ सरकार यह भी कहती है कि बंगाल में हर किसी को पर्याप्त राशन बिना किसी भेदभाव के पहुंचाया जा रहा है।अब ऐसे में सवाल यह है कि बदुरिया में जिस तरह से पुलिस और लोग एक दूसरे के आमने सामने आ गए उसके लिए कौन जिम्मेदार है। लोगों का कहना है कि इसमें दो मत नहीं कि राशन नहीं बांटा गया। लेकिन जो राशन लेने के पात्र थे उनके साथ नाइंसाफी हुई। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर