Jammu Kashmir: पुलिस ने लश्कर के 4 आतंकियों समेत 5 को किया अरेस्ट, कई हथियार और गोला बारूद बरामद

देश
किशोर जोशी
Updated May 19, 2022 | 12:11 IST

जम्मू कश्मीर में पुलिस ने आतंकियों के एक सहयोगी सहित चार लश्कर के आतंकवादियों को अरेस्ट किया है। पकड़े गए आतंकवादियों के पास से हथियार तथा गोला बारूद बरामद किया गया है।

Police arrest 5 for terror attack on wine shop in Jammu Kashmir's Baramulla
आईजीपी विजय कुमार, जम्मू कश्मीर पुलिस 
मुख्य बातें
  • जम्मू कश्मीर पुलिस को मिली बड़ी सफलता
  • लश्कर के चार आतंकियों समेत पांच लोगों को किया अरेस्ट
  • पकड़े गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद

बारामूला : बारामूला पुलिस ने हाल ही में एक शराब की दुकान पर हुए आतंकी हमले के मामले का खुलासा किया है और चार आतंकवादियों और लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है और बरामद किया है। उनके कब्जे से हथियार, गोला-बारूद, गुरुवार को कश्मीर जोन पुलिस ने कहा।

हथियार बरामद

बारामूला में कई आतंकी घटनाओं में शामिल आतंकियों के पास से पुलिस ने पांच पिस्तौल, 23 ​​ग्रेनेड और विस्फोटक बरामद किया है। कश्मीर जोन पुलिस के आईजीपी विजय कुमार ने कहा, 'बारामूला पुलिस ने हाल ही में शराब की दुकान पर हुए आतंकी हमले के मामले का खुलासा किया है। 4 आतंकवादी और लश्कर-ए-तैयबा का एक सहयोगी गिरफ्तार। 5 पिस्तौल, 23 ​​ग्रेनेड, विस्फोटक बरामद हुए है। यह आतंकी मॉड्यूल बारामूला में कई आतंकी घटनाओं में शामिल था।' 

Yasin Malik: जम्मू-कश्मीर की आबोहवा में जहर घोलने वाले यासीन मलिक के गुनाहों का आज होगा फैसला

शराब की दुकान पर किया था हमला

इससे पहले मंगलवार को दो आतंकियों में से एक बुर्का पहनकर बारामूला के दीवान बाग स्थित शराब की दुकान की खिड़की पर गया और पोर्ट होल की खिड़की से दुकान के अंदर ग्रेनेड फेंक दिया और फिर मौके से फरार हो गया।शराब की दुकान पर हुए इस हमले में एक रंजीत सिंह की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए। अन्य तीन घायलों की पहचान गोवर्धन सिंह, रवि कुमार और गोविंद सिंह के रूप में हुई है, जिनका सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) बारामूला में इलाज चल रहा है।

इससे पहले बुधवार को ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सुरक्षा बलों को जम्मू-कश्मीर में समन्वित आतंकवाद विरोधी अभियान सक्रिय रूप से चलाने का मंगलवार को निर्देश दिया था। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में मौजूदा स्थिति का आकलन करने के लिए सुरक्षा प्रतिष्ठान के शीर्ष अधिकारियों के साथ लगातार तीन बैठकें कीं। अधिकारियों ने बताया कि हाल में नागरिकों की हत्या की घटनाओं और आगामी अमरनाथ यात्रा को लेकर इन बैठकों में चर्चा की गई।

Yasin Malik : लश्कर के ट्रेनिंग कैंपों में जाता था यासीन मलिक, चार्जशीट में गुनाहों का खुला 'काला चिट्ठा'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर