पंजाब में ‘निहंगों' ने हमला कर पुलिसकर्मी के हाथ काटे, दो अन्य पुलिकर्मी हुए घायल

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 12, 2020 | 11:56 IST

पंजाब में निहंगों के एक समूह ने पुलिसकर्मियों हमला कर एक पुलिसकर्मी के हाथ काट डाले जबकि दो अन्य पुलिस वालों को घायल कर दिया है।

पंजाब में ‘निहंगों' ने हमला कर पुलिसकर्मी के हाथ काटे, दो अन्य पुलिकर्मी हुए घायल
Policeman's hand chopped off in Punjab by group of 'Nihangs' 
मुख्य बातें
  • पंजाब के लुधियाना में 'निंहगो' ने मचाया तांडव, पुलिसकर्मी के हाथ काटे
  • घायल पुलिसकर्मी को चंड़ीगढ़ के पीजीआई अस्पताल में किया गया है भर्ती
  • निहंगों द्वारा किए गए हमले में अन्य पुलिसकर्मी भी हुए हैं घायल

चंडीगढ़: कोरोना संकट के बीच पंजाब से एक ददर्नाक खबर सामने आ रही है जहां कुछ निहंगों ने पुलिसकर्मी के हाथ काट दिए हैं। मामला पटियाला जिले का है जहां रविवार को एक ग्रुप ने पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया है और इस दौरान एक पुलिसकर्मी के हाथ काट दिए जबकि दो पुलिसकर्मी बुरी तरह जख्मी हो गए हैं। पुलिस ने इस मामले में सात लोगों को अरेस्ट कर लिया है। इनमें से एक पुलिस फायरिंग में घायल हो गया था और उसे अस्पताल ले जाया गया था।

पुलिस ने कर्फ्यू पास दिखाने को कहा था

 पुलिस के मुताबिक चार-पांच ‘निहंगों’ (परंपरागत हथियार रखने वाले और नीली लंबी कमीज पहनने वाले सिख) का एक समूह गाड़ी से कहीं जा रहा था और मंडी बोर्ड के अधिकारियों ने सुबह करीब सवा छह बजे एक सब्जी बाजार के पास उन्हें रोका और कर्फ्यू पास दिखाने को कहा, लेकिन पास दिखाने की बजाय उन्होंने वाहन को आगे बढ़ा दिया और गाड़ी से वहां लगे डिवाइडर पर टक्कर मार दी।

घायल एसआई पीजीआई में भर्ती

पंजाब पुलिस महानिदेशक (DGP) दिनकर गुप्ता ने बताया, 'आज सुबह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में, निहंगों के एक समूह ने पटियाला के सब्जी मंडी में कुछ पुलिस अधिकारियों और मंडी बोर्ड के एक अधिकारी पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया। एएसआई हरजीत सिंह के हाथ काट दिए गए जिन्हें पीजीआई चंडीगढ़ में एडमिट किया गया है। मैंने पीजीआई के निदेशक से बात की है जिन्होंने सर्जरी के लिए पीजीआई के शीर्ष प्लास्टिक सर्जन की प्रतिनियुक्ति की है। सर्जरी शुरू हो गई है।। निहंग समूह को गिरफ्तार किया जाएगा और आगे की कार्रवाई जल्द की जाएगी।'

अन्य पुलिसकर्मी भी चोटिल
इससे पहले पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिंह सिद्धू ने पीटीआई को बताया, 'उनसे (कर्फ्यू) पास दिखाने को कहा गया, लेकिन उन्होंने अपनी गाड़ी से दरवाजे और वहां लगाए गए अवरोधकों पर टक्कर मार दी। इसके बाद इन लोगों ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। तलवार से एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) का हाथ काट डाला। पटियाला सदर थाने के प्रभारी की कोहनी में चोट आई है जबकि एक अन्य पुलिस अधिकारी की बांह में भी इस हमले में चोट आई है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर