आईफोन 13 पर राजस्थान में सियासत, बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं में जुबानी जंग तेज

बजट के बाद विधायकों को गिफ्ट में आईफोन 13 दिए जाने पर बीजेपी विधायकों ने ना सिर्फ फोन को वापस कर दिया बल्कि राजस्थान सरकार पर निशाना भी साधा।

Rajasthan Budget 2022-23, Ashok Gehlot, Gulab Chandra Kataria, Pratap Khachariawas, BJP, Congress, iPhone 13
आईफोन 13 पर राजस्थान में सियासत, बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं में जुबानी जंग तेज 
मुख्य बातें
  • बजट पेश किए जाने के बाद सभी विधायकों को राजस्थान सरकार ने आईफोन 13 किया था गिफ्ट
  • बीजेपी विधायकों ने गैरजरूरी बताते हुए आईफोन 13 को वापस किया
  • कांग्रेस ने कहा 3 साल से लैपटॉप रखे हुए हैं और आईफोन 13 वापस कर रहे हैं

राजस्थान सरकार ने बुधवार को 2022-23 के लिए बजट पेश किया। बजट में जहां एक तरफ एक जनवरी 2004 के बाद नियुक्त कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम का तोहफा दिया, वहीं सभी विधायकों को आईफोन 13 भी गिफ्ट किया। लेकिव आई फोन 13 सियासत का हिस्सा बन चुकी है। बीजेपी विधायकों ने गिफ्ट में मिले आईफोन-13 को वापस लौटा दिया और अब गहलोत सरकार पर निशाना भी साधा है।

बीजेपी का आरोप
बीजेपी के कद्दावर नेता  गुलाब सी कटारिया ने कहा कि हम सभी के पास फोन हैं, यह एक गलत मिसाल कायम करेगा। भाजपा के सभी विधायक अपने फोन लौटा देंगे। हम सभी से बात करेंगे। आम तौर पर बजट में एक बैग या ब्रीफकेस दिया जाता है, इसकी आवश्यकता नहीं थी। उन्होंने कहा कि एक तरफ राजस्थान की जनता गहलोत सरकार की नीतियों से परेशान है ऐसे में विधायकों को आईफोन 13 गिफ्ट करने का अर्थ समझ के बाहर है। 

कांग्रेस का जवाब
गहलोत सरकार में मंत्री प्रताप खाचरियावास ने कहा कि जब  बजट पेश किया जा रहा था तो बीजेपी के लोगों के चक्कर आ रहे थे. उन्होंने बैग और आईफ़ोन लिए और चले गए। उनका कहना है कि वे फोन स्वीकार नहीं करेंगे। आपने 3 साल के लिए लैपटॉप क्यों स्वीकार किया? यह उस समय और उस दिन सही था जब सबसे अच्छा बजट पेश किया गया था उन्हें एक समस्या है। उन्होंने कहा कि दरअसल बीजेपी को लोकहित के मुद्दों पर भी राजनीति करने की आदत पड़ चुकी है। लेकिन जनता बीजेपी के चाल और चरित्र को समझती है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर