Kashmir Files पर गरमाई सियासत, जानें फिल्‍म देखकर क्‍या बोले बीजेपी, कांग्रेस के मुख्‍यमंत्री

कश्‍मीर फाइल्‍स फिल्‍म जहां बॉक्‍स ऑफ‍िस पर खूब कमाई कर रही है, वहीं इस पर सियासत भी जबरदस्‍त हो रही है। फिल्‍म पर गरमाती राजनीति के बीच मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल भी फिल्‍म देखने पहुंचे।

शिवराज सिंह चौहान/भूपेश बघेल
शिवराज सिंह चौहान/भूपेश बघेल  |  तस्वीर साभार: ANI

Politics on The Kashmir Files: विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्‍म 'द कश्‍मीर फाइल्‍स' (The Kashmir Files) बॉक्‍स ऑफिस पर धमाल बचा रही है। वहीं इस पर सियासत भी गरमाती जा रही है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिल्‍म की तारीफ कर चुके हैं और 'हकीकत' से रू-ब-रू होने के लिए उन्‍होंने अन्‍य लोगों से भी फिल्‍म देखने की अपील की है, जिसके बाद से सियासी जगत के कई दिग्‍गज फिल्म देखकर लगातार अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इस बीच बीजेपी और कांग्रेस शासित दो राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों ने भी फिल्‍म देखी है, जिस पर उनका रिएक्‍शन आया है।

फिल्‍म पर हो रही सियासत के बीच बुधवार को मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसे देखने पहुंचे, जिसके बाद उन्‍होंने कहा कि फिल्म देखकर उनका मन दर्द से भर गया है। वहीं, छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल भी फिल्‍म देखने पहुंचे, जिन्‍होंने कहा कि फिल्‍म में हिंसा के अतिरिक्‍त कुछ भी नहीं है और इसमें सब आधा-अधूरा दिखा गया है। फिल्‍म देखने के लिए उन्‍होंने कांग्रेस के साथ-साथ बीजेपी के विधायकों को भी आमंत्रित किया था, लेकिन उनका कहना है कि बीजेपी का कोई भी व्‍यक्ति फ‍िल्‍म देखने नहीं पहुंचा।

'The Kashmir Files' पर प्रधानमंत्री मोदी का बयान, 'सत्य को दबाने का प्रयास किया गया'

मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री सीएम शिवराज सिंह चौहान पत्‍नी साधना, कैबिनेट मंत्री विश्‍वास नारंग और मोहन यादव के साथ बुधवार रात फिल्‍म देखने पहुंचे थे, जिसके बाद एक ट्वीट में उन्‍होंने कहा कि 'द कश्‍मीर फाइल्‍स' देखने के बाद उनके पास शब्‍द नहीं हैं इसे बयां करने को लेकर। फिल्‍म के एक संवाद का जिक्र करते हुए उन्होंने लिखा, 'जब सच पैदा होता है, तब तक झूठ दुनिया का एक चक्कर लगा लेता है। हमारे कश्मीरी भाई-बहनों के साथ जो अत्याचार हुए हैं, उसकी दुनिया में कहीं मिसाल नहीं मिलती है।'

द कश्मीर फाइल्स:आंखों में आंसू, कुछ पल की खामोशी, ऐसा था केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का भाव, VIDEO

वहीं, छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने भी बुधवार रात यह फिल्‍म देखी, जिसमें कांग्रेस के विधायक भी शामिल थे। उन्‍होंने बीजेपी विधायकों को भी फिल्‍म देखने के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन बकौल बघेल, वे नहीं पहुंचे। फिल्‍म देखने के बाद एक ट्वीट में उन्‍होंने कहा, 'इस फिल्म में कोई संदेश नहीं है, सब आधा अधूरा है। केवल हिंसा दिखाने की कोशिश है। भाजपा वालों के सामने खड़े हो जाओ, तो भाग जाते हैं। भाजपा का कोई व्यक्ति फिल्म देखने नहीं आया।'
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर