जनसंख्या विवादः औलाद पैदा करने का ताल्लुक इंसान से नहीं, अल्लाह से- बोले बर्क, अखिलेश ने दिया यह बयान

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Jul 12, 2022 | 15:35 IST

SP MP Shafiqur Rahman Barq on Population Control Issue Row: शफीकुर्रहमान बर्क मूल रूप से उत्तर प्रदेश के संभल से नाता रखते हैं।

Population Control Law, UP, shafiqur rahman barq
समाजवादी पार्टी के नेता अक्सर अपने बयानों को लेकर विवादों में रहते हैं।  |  तस्वीर साभार: Times Now
मुख्य बातें
  • अक्सर अपने बयानों को लेकर विवादों में रहते हैं सपा के सांसद
  • सरकार कानून के बजाय लोगों की तालीम पर दे ध्यान- बर्क
  • "चुनाव के मद्देनजर लोगों का नजरिया बदलना चाहती है सरकार"

SP MP Shafiqur Rahman Barq on Population Control Issue Row: जनसंख्या नियंत्रण कानून और उससे जुड़े विवाक के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा है कि औलाद पैदा करने का ताल्लुक इंसान से नहीं बल्कि अल्लाह से है। ऊपर वाला बच्चा पैदा करता है तो वह उसके आगे का इंतजाम भी करता है।  
 
उन्होंने इस बाबत कहा, "जहां तक औलाद पैदा करने का ताल्लुक है, इसका जुड़ाव इंसान से यहां नहीं है। इसका ताल्लुक अल्लाह से है। अल्लाह ताला जो बच्चा पैदा करता है, उसके साथ वह और चीजें भी भेजता है। लेकिन फिर भी अगर सरकार कानून लाना चाहती है तो इसके बजाय तालीम पर जोर दे। साथ ही हर किसी के लिए इसका बंदोबस्त करे तो मैं समझता हूं कि तालीम उसे मिल जाएगी तो जनसंख्या का मसला खुद-ब-खुद हल हो जाएगा।"

यह पूछे जाने पर कि आप लोगों को क्या संदेश देना चाहते हैं? उन्होंने आगे बताया कि यही है कि वे पढ़े-लिखें। लेकिन सरकार इस चीज पर ध्यान देने की जगह पर गुरबत और बेरोजगारी पर ध्यान नहीं दे रही। इन सारी जीचों पर गौर करना चाहिए। चूंकि, 2024 का चुनाव सामने है, लिहाजा सरकार हर तरह से आदमी के नजरिए को बदलना चाहती है। 

उनका दावा है- सरकार चाहती है कि वोटरों और लोगों का तवज्जो उनकी तरफ हो और वे उसी के हिसाब से वोट दें। सरकार ही उन्हें फायदा पहुंचा सकती है। ऐसे में हर चीज को इस एंगल से नहीं देखना चाहिए। यह इंसानी और सबका मामला है। जब एक आदमी अपने हालात से वाकिफ होगा तो वह उसके हिसाब से अपनी गृहस्थी का भी इंतजाम कर लेगा। 

बिहार के मंत्री के बयान (मुस्लिम जनसंख्या विस्फोट कर रहे हैं) पर सवाल पूछे जाने पर बर्क का आगे जवाब आया, "देखिए, अब यह इस मोड़ पर जनसंख्या बढ़ाने की बात करने लगे। इससे पहले, वे कहते हैं कि मुसलिम वोट कम डालते हैं। वही कम बताते हैं तो आज ज्यादा क्यों बता रहे हैं।" 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर