राज ठाकरे की चेतावनी के बाद उद्धव सरकार ने लिया बड़ा फैसला, बिना इजाजत के नहीं लग सकेगा लाउडस्पीकर

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 18, 2022 | 12:47 IST

महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल डीजीपी व पुलिस कमिश्नरों के साथ भी बैठक करने वाले हैं। माना जा रहा है कि वह लाउडस्पीकर विवाद को लेकर दिशा निर्देश जारी करेंगे।

Post Raj Thackeray warning, Maharashtra restricts use of loudspeakers at religious places
राज ठाकरे की चेतावनी के बाद उद्धव सरकार ने लिया बड़ा फैसला 
मुख्य बातें
  • लाउडस्पीकर विवाद पर राज ठाकरे की चेतावनी के बाद उद्धव सरकार का बड़ा फैसला
  • अनुमति के बाद ही कर सकेंगे इस्तेमाल
  • आज डीजीपी संग गृह मंत्री पाटिल करेंगे बैठक

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे द्वारा 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की अपनी चेतावनी दोहराए जाने के एक दिन बाद, महाराष्ट्र सरकार सक्रिय हो गई है। राज्य के गृह विभाग ने सोमवार को कहा कि लाउडस्पीकर का उपयोग करने के लिए पहले धार्मिक स्थलों को केवल उचित अनुमति लेनी होगी वरना वो इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।

गृह मंत्री करेंगे डीजीपी संग बैठक

सूत्रों के मुताबिक,  राज्य के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक के साथ बैठक करेंगे और उन्हें इस मामले में सभी पुलिस आयुक्तों और अधिकारियों को निर्देश देने का आदेश जारी करेंगे। राज्य में चल रहे लाउडस्पीकर विवाद के मद्देनजर, राज ठाकरे ने रविवार को कहा था कि देश के मुसलमानों को यह समझना चाहिए कि "धर्म कानून और देश से ऊपर नहीं है" और साथ ही उनसे मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का भी आग्रह किया था।

लाउडस्पीकर विवाद, PFI की धमकी और दिल्ली हिंसा पर खुलकर बोले राज ठाकरे; 3 मई का दिया अल्टीमेटम

ठाकरे ने कही थी ये बात

राज ठाकरे ने सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा था, 'हम महाराष्ट्र में दंगे नहीं चाहते हैं। किसी ने भी नमाज़ अदा करने का विरोध नहीं किया है। हम चाहते हैं कि जो लाउडस्पीकर मस्जिदों में लगाए जाते हैं और पूरे देश में अवैध हैं, उन्हें हटा दिया जाना चाहिए। अगर आप इसे लाउडस्पीकर पर करते हैं, तो हम इसके लिए लाउडस्पीकर का भी इस्तेमाल करेंगे। मुसलमानों को समझना चाहिए कि धर्म कानून और देश से बड़ा नहीं है। 3 मई के बाद, मैं देखूंगा कि क्या करना है।'

लाउडस्पीकर विवाद पर PFI की राज ठाकरे को धमकी- छेड़ोगे तो छोड़ेंगे नहीं...

उन्होंने कहा, ‘मैं सभी हिंदू भाइयों से अपील करता हूं कि वे तैयार रहें। हम तीन मई तक इंतजार करेंगे, जब रमजान समाप्त होगा, लेकिन अगर वे इसे बंद नहीं करते, और अगर वे समझते हैं कि उनका धर्म न्यायपालिका से बड़ा है, तो हम जैसे को तैसा करेंगे। मनसे इसके लिए तैयारी कर रही है।’

Mumbai: 'छेड़ोगे, तो छोड़ेंगे नहीं' कहकर Raj Thackeray को धमकी देने वाला PFI नेता मतीन हुआ फरार

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर