कोलकाता की सड़कों पर लगे अभिषेक बनर्जी के पोस्टर, दावा- 6 महीने में नए कलेवर में टीएमसी

सियासत में संकतों के जरिए भी बड़े संदेश दिए जाते हैं। टीएमसी का मतलब ममता बनर्जी माना जाता है। लेकिन कोलकाता में कुछ ऐसे पोस्टर सामने आए हैं जिन पर सिर्फ उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी की तस्वीर है।

TMC, Mamata Banerjee, Abhishek Banerjee, BJP
कोलकाता में लगे अभिषेक बनर्जी के पोस्टर  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • ममता बनर्जी के भतीजे हैं अभिषेक बनर्जी
  • अभिषेक बनर्जी के पोस्टर पर बीजेपी का बयान, अब लोगों को ममता पर भरोसा नहीं
  • टीएमसी की सफाई, किसी अतिउत्साही कार्यकर्ता का हो सकता है काम

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता अभिषेक बनर्जी के पोस्टर "अगले छह महीनों में नई टीएमसी आएगी" का दावा करने के बाद, कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी पार्टी पर कटाक्ष किया। लोगों को अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भरोसा नहीं है.दिलचस्प बात यह है कि पोस्टरों में टीएमसी सुप्रीमो मामा नहीं थे। अता बनर्जी की तस्वीर, केवल अभिषेक बनर्जी थे जो पोस्टरों पर थे, “अगले 6 महीनों में, एक नई टीएमसी सामने आएगी। जैसा लोग चाहते थे वैसा ही होगा।

ममता के गढ़ में लगाए गए पोस्टर
ये पोस्टर ममता बनर्जी के गढ़ माने जाने वाले दक्षिण कोलकाता के हाजरा इलाके में लगाए गए थे। अब, "नई तृणमूल" और ममता बनर्जी की तस्वीर के गायब होने ने बंगाल के राजनीतिक दायरे में हलचल पैदा कर दी है।बीजेपी ने पोस्टरों को लेकर टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि लोगों का ममता बनर्जी से विश्वास उठ गया है। पार्टी ने यह भी कहा कि यह टीएमसी सरकार द्वारा अपने भ्रष्ट आचरण से लोगों का ध्यान हटाने का एक प्रयास है।

'अब लोगों को ममता पर भरोसा नहीं'
पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा, 'कुछ पोस्टर यह कहते हुए दिखाई दिए कि टीएमसी में एक नया चेहरा आ रहा है। क्या इसका मतलब यह है कि लोगों को अब ममता बनर्जी पर भरोसा नहीं है और टीएमसी को एक नए चेहरे की जरूरत है? लोग टीएमसी की लूट के खिलाफ हैं। पार्टी के दिन गिने जा रहे हैं।केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, 'राज्य में कई जगहों पर नकदी के पहाड़ दिखाने वाली तस्वीरों से कुछ लोग असहज हैं। इसलिए सच्चाई को बदलने के लिए ऐसा किया गया (पोस्टर लगाए गए), लेकिन बंगाल के लोग सच्चाई से वाकिफ हैं।”

'ममता ही पार्टी की सबसे बड़ी नेता'
इस बीच, टीएमसी उपाध्यक्ष जॉय प्रकाश मजूमदार ने कहा कि ममता बनर्जी पार्टी की सर्वोच्च नेता हैं और इस तथ्य पर कोई अस्पष्टता नहीं है।“ममता बनर्जी ने टीएमसी को जन्म दिया। वह सर्वोच्च नेता हैं और इसमें कोई संदेह नहीं है। अभिषेक बनर्जी ने बार-बार दोहराया है कि ममता बनर्जी ही हमारी एकमात्र नेता हैं। हो सकता है कि पोस्टर किसी अति-उत्साहित कार्यकर्ता द्वारा लगाए गए हों।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर